चैंपियन वेस्ट इंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड
चैंपियन वेस्ट इंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड Social Media
खेल

चैंपियन वेस्ट इंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड

Author : News Agency

दुबई। इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से गत चैंपियन वेस्ट इंडीज को आईसीसी टी 20 विश्व कप के ग्रुप एक के मुकाबले में शनिवार को 14.2 ओवर में मात्र 55 रन पर ढेर कर दिया और फिर 8.2 ओवर में चार विकेट पर 56 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने सही फैसला किया। लेग स्पिनर आदिल राशिद ने 2.2 ओवर की घातक गेंदबाजी में मात्र दो रन देकर चार विकेट झटके। ऑफ स्पिनर मोईन अली ने चार ओवर में 17 रन देकर दो विकेट और टायमल मिल्स ने चार ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिए। क्रिस वोक्स और क्रिस जॉर्डन को एक-एक विकेट मिला।

वेस्ट इंडीज की तरफ से एकमात्र क्रिस गेल ने 13 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 13 रन बनाए और दहाई की संख्या में पहंचने वाले वह एकमात्र बल्लेबाज रहे। कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 14 गेंदों पर छह रन बनाए जबकि अकील हुसैन ने 13 गेंदों पर नाबाद छह रन बनाए। गेल, पोलार्ड और हुसैन तीन बल्लेबाज ऐसे रहे जिन्होंने दहाई की संख्या में गेंदें खेलीं।

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने चार विकेट गंवाकर जीत हासिल की और विंडीज का लगातार पांच मैच जीतने का विजय क्रम रोक दिया। ओपनर जोस बटलर ने 22 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 24 रन बनाए जबकि कप्तान इयान मॉर्गन सात गेंदों में सात रन बनाकर नाबाद रहे। जैसन रॉय ने 10 गेंदों में एक छक्के के सहारे 11 रन बनाए। लेफ्ट आर्म स्पिनर अकील हुसैन ने जानी बेयरस्टो (9)और लियाम लिविंगस्टोन (1) को अपनी ही गेंद पर कैच किया। मोईन अली चार गेंदों में तीन रन बनाकर रन आउट हुए। मोईन अली को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT