Pakistan को तीन विकेट से हरा कर England ने 2-1 से जीती टी-20 सीरीज
Pakistan को तीन विकेट से हरा कर England ने 2-1 से जीती टी-20 सीरीज Social Media
खेल

Pakistan को तीन विकेट से हरा कर England ने 2-1 से जीती टी-20 सीरीज

Author : News Agency

मैनचेस्टर। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (64) और कप्तान इयोन मोर्गन की आतिशी पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने यहां तीसरे और आखिरी कांटे के टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को तीन विकेट से हरा कर तीन मैचों की यह सीरीज 2-1 से जीत ली। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट गंवा कर 154 रन बनाए, जिसमें सलामी बल्लेबाजी मोहम्मद रिजवान का अहम योगदान रहा। जवाब में इंग्लैंड ने रॉय और मोर्गन की आतिशी पारी की बदौलत मैच की दो गेंदें शेष रहते हुए सात विकेट खोकर 155 रन बनाये और मैच जीत लिया।

पाकिस्तान की तरफ से रिजवान ने पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 57 गेंदों पर 76 रन बनाए, जबकि फखर जमान ने 20 गेंदों पर 24 रन बनाए। हसन अली ने भी अंत में नौ गेंदों पर 15 रन बनाए। इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे जेसन रॉय ने 12 चौकों और एक छक्के के सहारे 36 गेंदों पर ताबड़तोड़ 64 रन बनाए। वहीं कप्तान मोर्गन ने एक चौके और दो छक्कों की बदौलत 12 गेंदों पर 21 रन की तूफानी पारी खेली, जिसने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। डेविड मलान और जोस बटलर ने भी क्रमश: 31 और 21 रन बनाए।

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हफीज ने सर्वाधिक तीन, इमाद वसीम, हसन अली, उस्मान कादिर और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया। इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद ने सर्वाधिक चार और मोईन अली ने एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए 64 रन की मैच विजयी पारी खेलने के लिए जेसन रॉय को ' प्लेयर ऑफ द मैच ' और पहले मैच में शतक जड़ने और पूरी सीरीज में 147 रन बनाने के लिए लियाम लिविंगस्टोन को ' प्लेयर ऑफ द सीरीज ' का पुरस्कार मिला।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT