भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कड़े बायो-बबल से मिलेगी छूट
भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कड़े बायो-बबल से मिलेगी छूट Social Media
खेल

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कड़े बायो-बबल से मिलेगी छूट

News Agency

मुंबई। पिछले कुछ वर्षों के चलन से पीछा छुड़ाते हुए बीसीसीआई ने आगामी भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कड़े बायो-बबल के कड़े प्रावधानों में ढिलाई देने का फैसला किया है। रिपोर्ट के अनुसार खिलाड़ियों और परिवारों को सात दिन के अनिवार्य क्वारंटाइन पीरियड से गुजरना नहीं पड़ेगा। सीरीज का पहला मैच नौ जून को दिल्ली में खेला जाएगा। भारतीय टीम शनिवार या उससे पहले दिल्ली में एकत्रित होने वाली है। तेम्बा बवूमा की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम दो जून को दिल्ली पहुंच सकती है। उनके दौरे के दल में कुल दस खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने आईपीएल 2022 में शिरकत की थी। नियमों में बदलाव का यह मतलब होगा कि खिलाड़ियों के होटल और स्टेडियम में आवाजाही पर किसी प्रकार की रोक नहीं होगी।

हालांकि सभी को तमाम एहतियात बरतने और बड़ी सभाओं से जहां तक संभव हो दूरी बनाए रखने की हिदायत दी गई है। इसके अलावा यह भी जानकारी सामने आई है कि दल में शामिल किसी व्यक्ति के भीतर लक्षण मालूम पड़ने पर ही कोरोना टेस्ट किया जाएगा। यह सीरीज महामारी के बाद पहली ऐसी सीरीज होगी जो कई मैदानों पर खेली जाएगी। इससे पहले फरवरी 2022 में वेस्टइंडीज के साथ हुई वनडे सीरीज अहमदाबाद और टी20 सीरीज कोलकाता में खेली गई थी। जबकि इस सीरीज में कुल 12 दिनों की अवधि में खिलाड़ी नई दिल्ली, कटक, विशाखापट्टनम, राजकोट और बेंगलुरु की यात्रा करेंगे। वहीं इन तमाम मैदानों पर दर्शकों की आवाजाही पर भी कोई रोक नहीं होगी।

भारत में घट रहे कोरोना के मामलों ने बायो-बबल में छूट देने के लिए प्रेरित किया है। 31 मई को भारत में कोरोना के कुल 2,745 सक्रिय मामले दर्ज किए गए, जबकि इसी दिन 2021 में भारत में कोरोना के सक्रिया मामलों की संख्या 1,27,510 थी। दूसरी तरफ तमाम क्रिकेट बोर्ड भी बायो-बबल प्रतिबंधों में ढिलाई कर रहे हैं। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हुई टेस्ट सीरीज बिना किसी प्रतिबंध के खेली गई। न्यूजीलैंड और इंग्लेंड के बीच दो जून से शुरु होने वाली टेस्ट श्रृंखला भी कुछ इसी वातावरण में खेली जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT