Faf Du Plessis का कप्तानी से इस्तीफा, CSA ने किया ऐलान
Faf Du Plessis का कप्तानी से इस्तीफा, CSA ने किया ऐलान Social Media
खेल

फाफ डू प्लेसिस का कप्तानी से इस्तीफा, CSA ने किया ऐलान

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) अब क्रिकेट के तीनों प्रारूपों कप्तानी नहीं करेंगे। उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। वनडे टीम में उनकी जगह क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) को नियमित कप्तान बना दिया गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में भी क्विंटन डी कॉक ने ही कप्तानी की थी। जबकि फाफ डू प्लेसिस को इसमें आराम दिया गया था। कुछ दिन पूर्व संपन्न हुई इंग्लैंड से सीरीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त मिली थी। इंग्लैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका को 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

कुछ समय से फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी में खराब प्रदर्शन कर रही थी दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका की टीम का प्रदर्शन काफी समय से खराब चल रहा है फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी में लंबे समय से यह देखने को मिला है कि टीम अच्छी तरह परफॉर्म नहीं कर रही है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने 17 फरवरी को यानी कि आज फाफ डू प्लेसिस को लेकर यह पुष्टि की कि, उन्होंने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है।

कप्तानी छोड़ने के बाद कहा कि,

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट नए दौर में आ चुका है, नई लीडरशिप, नई चेहरों के साथ नई चुनौतियां और नई रणनीतियां सामने हैं। मैं दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए तीनों प्रारूपों में एक खिलाड़ी के तौर पर खेलूंगा और टीम के लिए नए कप्तान की मदद भी करूंगा।
फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) , पूर्व कप्तान, दक्षिण अफ्रीकी टीम

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT