भारतीय खिलाड़ियों के परिवारों को इंग्लैंड दौरे पर साथ जाने की मिली मंजूरी
भारतीय खिलाड़ियों के परिवारों को इंग्लैंड दौरे पर साथ जाने की मिली मंजूरी Social Media
खेल

भारतीय खिलाड़ियों के परिवारों को इंग्लैंड दौरे पर साथ जाने की मिली मंजूरी

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। ब्रिटेन सरकार ने इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले भारतीय पुरुष एवं महिला टीम के खिलाड़ियों, कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ के परिवारों को अपने परिजनों के साथ दौरे पर जाने की मंजूरी दे दी है। पुरुष टीम लगभग चार महीने तक दौरे पर रहेगी। इस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले वह न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलेगी, जबकि महिला टीम को एक टेस्ट और उसके बाद तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं।

दोनों टीमों के सदस्यों के परिवार उसी चार्टर उड़ान से इंग्लैंड रवाना होंगे, जिसमें पुरुष एवं महिला टीम के सदस्य जाएंगे। उड़ान तीन जून को लंदन पहुंचेगी। यहां से दोनों टीमें साउथम्प्टन जाएंगी, जहां उनकी अनिवार्य क्वारंटीन अवधि शुरू होगी, हालांकि क्वारंटाइन की अवधि की पुष्टि की जानी बाकी है। जानकारी के मुताबिक भारतीय महिला टीम इसके बाद ब्रिस्टल जाएगी, जहां उसका इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच होगा। वहीं पुरुष टीम के भी साउथम्प्टन में एजेस बाउल में नियंत्रित तरीके से क्वारंटाइन के बाद प्रशिक्षण शुरू करने की उम्मीद है। फिलहाल दोनों टीमें मुंबई में एक ही होटल में क्वारंटाइन में हैं।

उल्लेखनीय है कि आईसीसी ने 29 मई को घोषणा की थी कि ब्रिटेन सरकार की ओर से डब्ल्यूटीसी फाइनल को स्टैंडर्ड कोरोना प्रोटोकॉल से छूट दे दी गई है। बशर्ते कि टीमें सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें। भारतीय पुरुष एवं महिला टीम के लिए यह छूट इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि ब्रिटेन की सरकार ने भारत को उन देशों की रेड लिस्ट में डाल दिया था, जहां से अप्रैल से ही सभी यात्राएं प्रतिबंधित हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT