दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 
ऑली रॉबिंसन की वापसी
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऑली रॉबिंसन की वापसी Social Media
खेल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज ऑली रॉबिंसन की वापसी

News Agency

लंदन। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम में तेज गेंदबाज ऑली रॉबिंसन की वापसी हो गई है। चोट लगने के कारण वह पिछले दो महीने से क्रिकेट के मैदान से बाहर थे। पीठ की समस्या से उबरने के बाद उन्हें कोरोना हो गया था। इसके अलावा उनके दांतों में भी कुछ समस्या हो गई थी।

28 साल के रॉबिंसन के नाम नौ टेस्ट मैचों में 21.28 की औसत से 39 विकेट हैं। अपने करियर के पहले ही साल में उन्हें विस्डन के पांच सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में चुना गया। हालांकि इसके बाद ऐशेज में इंग्लिश टीम को 0-4 की करारी हार मिली और वहां उनका प्रदर्शन साधारण रहा। मार्च में इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे पर भी वह कुछ खास नहीं कर पाए।

पिछले सप्ताह घरेलू काउंटी क्रिकेट में वापसी करते हुए उन्होंने ससेक्स के लिए नॉटिंघमशायर के खिलाफ नौ विकेट लिए, जिससे टेस्ट टीम में उनकी वापसी का रास्ता खुला। वह 9 अगस्त से शुरू हो रहे साउथ अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में भी इंग्लैंड लॉयंस के लिए खेलेंगे। इसके अलावा मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक को भी 14-सदस्यीय दल में जगह मिली है। माना जा रहा है कि वह भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड लॉयंस के लिए चार-दिवसीय अभ्यास मैच खेलेंगे।

तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स ने टेस्ट टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है, वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स के कोरोना से उबरने के बाद सैम बिलिंग्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। बिलिंग्स भारत के खिलाफ इंग्लैंड के आखिरी टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT