फेडरर की 1250वीं मैच जीत, 18वीं बार राउंड 16 में
फेडरर की 1250वीं मैच जीत, 18वीं बार राउंड 16 में Social Media
खेल

फेडरर की 1250वीं मैच जीत, 18वीं बार राउंड 16 में

Author : News Agency

लंदन। 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने ब्रिटेन के कैमरून नोरी की कड़ी चुनौती पर शनिवार को चार सेटों में काबू पाते हुए वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के पुरुष एकल के चौथे दौर में 18वीं बार जगह बना ली जबकि चोट से उबरकर वापसी कर रहे ब्रिटेन के एंडी मरे का सफर चैंपियनशिप के तीसरे दौर में शुक्रवार को 10वीं सीड कनाडा के डेनिस शापोवालोव के हाथों लगातार सेटों में हार के साथ थम गया।

आठ बार के विजेता फेडरर ने नोरी को 6-4,6-4, 5-7, 6-4 से पराजित किया और अपने शानदार करियर की 1250वीं जीत हासिल की और 22 मौकों में 18वीं बार विम्बलडन के चौथे दौर में पहुंच गए। स्विस मास्टर ने पहली बार तीसरे दौर में खेल रहे नोरी से यह मुकाबला दो घंटे 35 मिनट में जीता। फेडरर ने चौथे सेट के नौंवें गेम में महत्वपूर्ण ब्रेक हासिल किया और 10वें गेम में अपनी सर्विस बरकरार रखते हुए जीत अपने नाम की। फेडरर ने अपनी जीत के बाद मुस्कराते हुए कहा,यह काफी मुश्किल मुकाबला था और मैं जीत के बाद राहत महसूस कर रहा हूं। नोरी काफी अच्छा खेला और वह तीसरे सेट के आखिर में ब्रेक हासिल करने का हकदार था।

फेडरर ने नोरी को हराने में सात एस सहित 48 विनर्स लगाए। फेडरर का राउंड 16 में इटली के लोरेंजो सोनेगो से मुकाबला होगा जो पहली बार इस टूर्नामेंट के चौथे दौर में खेलेंगे। सोनेगो ने तीसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को 6-3, 6-4, 6-4 से हराया और पहली बार राउंड 16 में पहुंच गए। इससे पहले शापोवालोव ने मरे को दो घंटे 17 मिनट में 6-4, 6-2, 6-2 से पराजित किया और पहली बार चौथे दौर में जगह बना ली। क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए शापोवालोव का अगला मुकाबला आठवीं सीड स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता अगुत से होगा।

महिला वर्ग में 25वीं सीड जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने बेलारूस की एलियाक्सान्द्रा सासनोविच को एक घंटे 15 मिनट में 2-6, 6-0, 6-1 से और 20वीं सीड अमेरिका की कोको गॉफ ने स्लोवेनिया की काजा जुवान को 6-3, 6-3 से हराकर चौथे दौर में जगह बना ली। ट्युनीशिया की ओंस जाबौर ने उलटफेर करते हुए 11वीं सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा को दो घंटे 26 मिनट तक चले तीन सेटों के संघर्षपूर्ण मुकाबले में 5-7, 6-3, 6-2 से पराजित कर चौथे दौर में जगह बना ली। इस बीच ऑस्ट्रेलिया की 28 वर्षीय एज्ला टॉलेजानोविच ने 2018 की सेमीफाइनलिस्ट लातविया की जेलेना ओस्तापेंको को लगभग दो घंटे में 4-6, 6-4, 6-2 से हराकर बाहर कर दिया और चौथे दौर में पहुंच गयीं।

सानिया और माटेक-सैंड्स की जोड़ी महिला युगल से बाहर :

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी अमेरिकी जोड़ीदार बेथानी माटेक-सैंड्स शनिवार को यहां महिला युगल के दूसरे दौर में लगातार सेट में हारकर विम्बलडन से बाहर हो गयी। तीन साल के बाद इस टूर्नामेंट में वापसी कर रही सानिया और उनकी जोड़ीदार को वेरोनिका कुडरमेतोवा और एलेना वेस्नीना की रूस की जोड़ी से एक घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में 4-6 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। सानिया हालांकि मिश्रित युगल के जरिये टूर्नामेंट में बनीं हुई है, जहां उनकी और रोहन बोपन्ना की अनुभवी जोड़ी दूसरे दौर का मैच खेलेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT