क्वालीफाई करने के बाद बहुत अच्छा लगता है : विराट
क्वालीफाई करने के बाद बहुत अच्छा लगता है : विराट Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

क्वालीफाई करने के बाद बहुत अच्छा लगता है : विराट

Author : News Agency

शारजाह। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने यहां आईपीएल मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत के बाद कहा कि क्वालीफाई करने के बाद बहुत अच्छा लगता है। 2011 के बाद से कुछ ही सीजन ऐसे हैं, जिनमें हम क्वालीफाई नहीं कर पाए हैं, लेकिन वर्तमान में टीम एक शानदार स्थिति में है। 12 मैचों में से आठ जीतना टीम के लिए शानदार अभियान है।

विराट ने कहा, '' अब हमारे पास शीर्ष दो में जगह बनाने के दो और मौके हैं और इससे और भी निडर होकर खेलने की प्रेरणा मिलती है। किसी भी टीम के लिए पहली बाधा क्वालीफाई करना होती है। अभी भी ऐसे कई क्षेत्र हैं, जिनमें हमें सुधार करने की जरूरत है, ताकि हम उन क्षेत्रों पर काम करें और शीर्ष दो में पहुंचें। यह एक आसान विकेट नहीं था। जब आपने स्कोरबोर्ड पर कोई विकेट नहीं खोया होता है तो आप अधिक जोखिम उठा सकते हैं, जो मैंने और देवदत्त पडिकल ने किया है। इस मैदान पर 15-20 रन अहम हो सकते हैं, हमें आगामी दिनों में यहां खेलना होगा। यहां एक क्वालीफायर और एलिमिनेटर खेला जाना है। एक टीम के रूप में हमने हार के साथ-साथ जीत में भी सुधार करने का प्रयास किया है। हमें पता था कि विकेट धीमें से और धीमा हो जाएगा और यहां शॉट लगाना आसान नहीं होगा। राहुल और मयंक ने सच में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमें पता था कि हम खेल में वापस आने से सिर्फ दो विकेट दूर हैं। हमारे गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और शानदार प्रदर्शन किया।"

आरसीबी के कप्तान ने कहा, '' जब से सिराज टेस्ट क्रिकेट में सफल हुए हैं, उनके हाव भाव बदल गए हैं। यही बात मैं लोगों को बताता रहता हूं। आप किसी भी प्रारूप में गेंदबाजी कर सकते हैं। हर्षल का समावेश शानदार रहा है। युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की है और शाहबाज भी शानदार रहे हैं। गार्टन ने आते ही प्रभाव डाला। जिस तरह खिलाड़ियों से टीम खेल रही है और खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहे हैं उस हिसाब से आईपीएल अभियान अच्छा रहा है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT