Tokyo Olympics में Football मुकाबलों का आगाज
Tokyo Olympics में Football मुकाबलों का आगाज Social Media
खेल

Tokyo Olympics में Football मुकाबलों का आगाज

Author : News Agency

टोक्यो। फॉरवर्ड स्टिना ब्लैकस्टेनियस के दो शानदार गोलों की मदद से स्वीडन (Sweden) ने ओलंपिक (Olympics) महिला फुटबॉल (Football) में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज अमेरिका (America) को बुधवार को 3-0 की करारी शिकस्त देकर चौंका दिया। टोक्यो ओलम्पिक (Tokyo Olympics) की शुरुआत 23 जुलाई से होनी है जबकि ओलंपिक फुटबॉल (Olympics Football) मुकाबले दो दिन पहले शुरू हो गए हैं। बुधवार को खेले गये अन्य मैचों में ब्राजील (Brazil) ने चीन (China) को 5-0 से करारी शिकस्त दी जबकि ब्रिटेन (Britain) ने चिली (Chile) पर 2-0 की जीत दर्ज की।

ओलंपिक स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार अमेरिका की महिला टीम 44 मैचों तक अजेय रहते हुए टोक्यो पहुंची थी, जहां विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज स्वीडन ने उसके अजेयक्रम को रोक दिया। खास बात यह है कि ओलंपिक खेलों में पांच साल (रियो 2016) पहले भी स्वीडन ने क्वार्टर फाइनल में अमेरिका का विजय अभियान रोका था। ग्रुप जी के इस मैच में स्वीडन के लिए तीसरा गोल लीना हर्टिंग ने किया।

विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज ब्राजील के सामने चीन की महिला टीम ने आसानी से घुटने टेक दिये। ब्राजील के लिए मार्टा (नौवें और 74वें मिनट) के दो गोल किये जिससे वह लगातार पांच ओलंपिक में गोल करने वाली पहली खिलाड़ी बन गयीं। मार्टा के अलावा देबिन्हा, आंद्रेसा एल्वेस और बीट्रिज ने भी ब्राजील की बड़ी जीत में गोलकर योगदान दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT