भारतीय टीम के लिए विश्वकप के बीच बन रहा गजब का संयोग
भारतीय टीम के लिए विश्वकप के बीच बन रहा गजब का संयोग Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

भारतीय टीम के लिए साल 2011 और साल 2022 के विश्वकप के बीच बन रहा गजब का संयोग, जानिए इसके बारे में

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। यह मैच 30 अक्टूबर को पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेला गया था। मैच में इंडिया टीम ने साउथ अफ्रीका की टीम को 134 रनों का टारगेट दिया था, जिसे उन्होंने मैच की 2 गेंद बाकी रहते हुए हासिल कर लिया था। इंडियन क्रिकेट टीम को भले ही इस मैच में हार मिली हो, लेकिन अब भी यह दावा किया जा रहा है कि वर्ल्ड कप इंडिया के नाम होने वाला है। दरअसल ऐसा एक संयोग के कारण कहा जा रहा है। लेकिन यह संयोग क्या है? चलिए हम बताते हैं।

क्या है यह संयोग?

साउथ अफ्रीका की टीम से इंडिया टीम को मिली इस हार को साल 2011 के वनडे वर्ल्ड कप से जोड़कर देखा जा रहा है, क्योंकि साल 2011 के दौरान भी यह देखा गया था कि वर्ल्ड कप में भारत को साउथ अफ्रीका से हार मिली थी। लेकिन इसके बाद इंडिया टीम ने एक भी मैच नहीं हारा था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया साल 2011 में चैंपियन बनी थी।

2 गेंदों का भी है खेल :

साल 2011 में साउथ अफ्रीका और इंडिया के बीच खेले गए मैच में 50 ओवर के दौरान इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 297 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम ने इस टारगेट को 2 गेंद बाकी रहते 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। जबकि इस साल भी वैसा ही संयोग बन रहा है। ऐसे में यह दावा किया जा रहा है कि एक बार फिर से टीम इंडिया चैंपियन बनने वाली है।

15 साल का इंतजार होने वाला है खत्म :

यदि यह संयोग सही साबित होता है तो एक बार फिर से इंडिया टीम वर्ल्ड कप को अपने नाम कर सकती है। इसके साथ ही टीम इंडिया साल 2007 के बाद दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम करेगी और इसके साथ ही 15 सालों का इंतजार भी खत्म होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT