Michael Vaughan, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा आईसीसी रैंकिंग है बकवास
Michael Vaughan, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा आईसीसी रैंकिंग है बकवास  Social Media
खेल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा आईसीसी रैंकिंग है बकवास

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान ने आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) को ही गलत करार दिया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि टेस्ट रैंकिंग प्रणाली सही नहीं है। रैंकिंग के लिए दिए जाने का आधार बिल्कुल भी सही नहीं है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को किस आधार पर इस तरह की रैंकिंग मिली इससे माइकल वॉन बिल्कुल भी सहमत नहीं है। वॉन ने आईसीसी रैंकिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि, मुझे लगता है न्यूजीलैंड ने पिछले 2 सालों में कई टेस्ट सीरीज जीती हैं, लेकिन जिस हिसाब से उनकी नबंर 2 रैंकिंग है वह मुझे सही नहीं लगती।

यहां तक कि उन्होंने अपनी ही टीम की रैंकिंग पर भी सवाल उठाया, उन्होंने इंग्लैंड के बारे में कहा कि, पिछले तीन-चार सालों में टेस्ट क्रिकेट के प्रारूपों में इंग्लैंड का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा विदेशी मैदानों पर उन्होंने बहुत संघर्ष किया है, इस हिसाब से उनकी मौजूदा रैंकिंग मुझे रास नहीं आती। माइकल वॉन ने कहा कि इंग्लैंड ने घर पर केवल एक सीरीज जीती है और घरेलू परिस्थितियों में एशेज सीरीज को ड्रॉ कराया है, साथ ही आयरलैंड पर भी विजय पाई। लेकिन इंग्लैंड की जैसी रैंकिंग है, यह रैंकिंग का मापदंड कहीं से कहीं तक समझ में आना मुश्किल है, मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीम फिलहाल विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं। दोनों टीमों की मौजूदा रैकिंग सही नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया का किया समर्थन

माइकल वॉन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया इस वक्त अच्छा प्रदर्शन कर रही है और रैंकिंग में पांचवा स्थान उनके हिसाब से न्याय नहीं करता। उनके हिसाब से भारत और ऑस्ट्रेलिया इस वक्त सर्वश्रेष्ठ टीम हैं, साथ ही ऑस्ट्रेलिया को नंबर दो टीम का हकदार होना चाहिए। उनका यह भी मानना है कि केवल भारतीय टीम ही ऑस्ट्रेलिया को उनकी सरजमीं पर हराने का दम रखती है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT