Javed Miandad
Javed Miandad  Social Media
खेल

पाकिस्तानी पूर्व कप्तान मियांदाद का भारत को लेकर तर्कहीन बयान

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने एक बार फिर भारत को लेकर तर्कहीन बयान देकर सुर्खियां बटोरी हैं। उन्होंने आईसीसी (ICC) से गुजारिश की है कि, दूसरे देशों की टीमों को भारत ना भेजा जाए, क्योंकि भारत क्रिकेट खेलने के लिए सुरक्षित जगह नहीं है। उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच दूसरे देशों की टीम को भारत दौरा न करने की हिदायत दे डाली। उनका मानना है कि दूसरे देशों की टीमों को भारत दौरा करने से रोका जाना चाहिए, क्योंकि वहां के हालात ठीक नहीं हैं।

पाकिस्तान की एक समाचार पत्रिका के मुताबिक मियांदाद ने कहा पाकिस्तान नहीं बल्कि भारत असुरक्षित है, यहां पर्यटक असुरक्षित हैं, इंसान होने के नाते हमें इसके खिलाफ खड़ा होना चाहिए और इसका विरोध करना चाहिए, पूरी दुनिया देख रही है कि भारत में क्या हो रहा है, मैं पाकिस्तान की ओर से इसे लेकर बात रख रहा हूं और मेरा मानना है कि भारत के साथ सभी तरह के खेल संबंध खत्म कर देना चाहिए। सभी देशों को भारत के खिलाफ कड़ा रुख करना चाहिए। इससे पहले पीसीबी (PCB) के अध्यक्ष एहसान मनी ने भारत को क्रिकेट खेलने के लिए असुरक्षित बताया था और कहा था कि, हम श्रीलंका और पाकिस्तान टेस्ट के बाद यह साबित कर चुके हैं कि, पाकिस्तान खेलने के लिए सुरक्षित जगह है।

शोएब अख्तर और दानिश कनेरिया के बयान पर भी बोले जावेद मियांदाद

दानिश कनेरिया और शोएब अख्तर ने कल जो बयान दिया था, उसे लेकर जावेद मियांदाद ने कहा कि, अगर पाकिस्तान हिंदू समुदाय से भेदभावपूर्ण व्यवहार करता, तो दानिश कनेरिया देश के लिए खेल ही नहीं पाते, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने दानिश कनेरिया को इतना कुछ दिया है और वह 10 साल तक टेस्ट क्रिकेट खेले हैं, अगर धर्म कोई मुद्दा होता तो इतने साल उनका क्रिकेट खेलना संभव ही नहीं हो पाता, पाकिस्तानी क्रिकेट में कभी धर्म को लेकर ऊंच-नीच भरा व्यवहार नहीं किया गया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT