पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी अविष्का गुणावर्धने भ्रष्टाचार के सभी आरोपो से मुक्त
पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी अविष्का गुणावर्धने भ्रष्टाचार के सभी आरोपो से मुक्त Social Media
खेल

पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी अविष्का गुणावर्धने भ्रष्टाचार के आरोपों से मुक्त

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भष्ट्राचार रोधी न्यायाधिकरण ने श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी अविष्का गुणावर्धने को सोमवार को भ्रष्टाचार के सभी आरोपों से मुक्त कर दिया है और अब उन्हें प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में भाग लेने की अनुमति होगी।

गुणावर्धने पर सोमवार से ठीक दो साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भष्ट्राचार रोधी संहिता के अनुच्छेद 2.1.4 के तहत प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किसी खिलाड़ी को जानबूझकर अनुच्छेद 2.1 के उल्लंघन का भागीदार बनाने और अनुच्छेद 2.4.5 के तहत किसी भी प्रतिभागी के ध्यान में आने वाली ऐसी घटना, तथ्य या मामले का पूरा विवरण, जो भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत किसी अन्य प्रतिभागी के भ्रष्ट आचरण का प्रमाण दे सके, को आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) तक पहुंचाने में विफल रहने संबंधी आरोप लगाए गए थे।

उस वक्त उन्हें अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया था और अब उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया है। जल्द ही दोनों पक्षों के लिए एक औपचारिक विस्तृत निर्णय घोषित किया जाएगा। उधर बीते दिनों आईसीसी द्वारा छह साल तक प्रतिबंधित किए गए श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज नुवान जोयसा पर और गाज गिर सकती है। उन पर लगे सभी आरोप बरकरार हैं।

उल्लेखनीय है कि आईसीसी ने हाल ही में कई हाई-प्रोफाइल क्रिकेटरों पर प्रतिबंध लगा कर भ्रष्टाचार की गतिविधियों पर अंकुश लगाया है, जिनमें सनत जयसूर्या, हीथ स्ट्रीक और नुवान जोयसा जैसे पूर्व क्रिकेटर शामिल हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT