एशिया कप : चार मैच पाकिस्तान में, नौ श्रीलंका में
एशिया कप : चार मैच पाकिस्तान में, नौ श्रीलंका में Social Media
खेल

एशिया कप : चार मैच पाकिस्तान में, नौ श्रीलंका में

News Agency

कॉलंबो। सितंबर में होने वाले एक दिवसीय एशिया कप 2023 के चार मैच पाकिस्तान में जबकि अन्य नौ मैच श्रीलंका में खेले जायेंगे। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा प्रस्तावित 'हाइब्रिड मॉडल' को एसीसी की पुष्टि मिलने के बाद टूर्नामेंट पाकिस्तान में चार मैचों के साथ शुरू होगा। उसके बाद अंतिम नौ मैचों लिये टूर्नामेंट श्रीलंका का रुख करेगा। उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पाकिस्तान जाने से मना करने के बाद पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने यह हाइब्रिड मॉडल प्रस्तावित किया था।

एशिया कप 2023 भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बंगलादेश, अफगानिस्तान और नेपाल सहित छह टीमों का टूर्नामेंट होगा। नेपाल ने पहली बार इस आयोजन में जगह बनायी है। साल 2022 में संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित टी20 एशिया कप में पाकिस्तान को हराने के बाद श्रीलंका गत एशियाई चैंपियन है। इस साल श्रीलंका ग्रुप-बी में बंगलादेश और अफगानिस्तान के साथ है, जबकि भारत को लीग चरण में पाकिस्तान और नेपाल के ग्रुप में रखा गया है। हर ग्रुप से दो टीमें सुपर-चार चरण में प्रवेश करेंगी। दूसरे चरण में शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें फाइनल में एक दूसरे का सामना करेंगी।

जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर के एशिया कप तक फिट होने संभावना :

शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पूरी तरह फिट होकर अगस्त-सितंबर में होने वाले एशिया कप 2023 तक भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह और अय्यर दोनों अपनी-अपनी पीठ की सर्जरी करवाकर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब से गुज़र रहे हैं। एनसीए के मेडिकल कर्मियों को उम्मीद है कि दोनों खिलाड़ी एशिया कप तक पूरी तरह से फिट हो जायेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT