ओमान दौरे के लिए अमेरिकी टीम में चार अनकैप्ड खिलाड़ी
ओमान दौरे के लिए अमेरिकी टीम में चार अनकैप्ड खिलाड़ी Social Media
खेल

ओमान दौरे के लिए अमेरिकी टीम में चार अनकैप्ड खिलाड़ी

Author : News Agency

वाशिंगटन। अमेरिका ने सितंबर में ओमान दौरे के लिए घोषित 14 सदस्यीय टीम में चार अनकैप्ड खिलाड़ियों को चुना है। चार अनकैप्ड खिलाड़ियों में गुयाना के पूर्व बल्लेबाज गजानंद सिंह भी शामिल हैं। उनके अलावा अभिषेक पराडकर, सुशांत मोदानी और डोमिनिक रिखी नए चेहरे हैं। इस दौरे के साथ अमेरिका 18 महीनों के लंबे अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। अमेरिकी क्रिकेट टीम इस दौरे पर पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ दो एकदिवसीय मैच और विश्व कप क्वालीफायर लीग दो त्रिकोणीय श्रृंखला खेलेगी, जिसमें उसके सामने मेजबान ओमान और एशियाई टीम नेपाल होगी। दिलचस्प बात यह है कि नेपाल और ओमान नेपाल में अमेरिका के आखिरी अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट में उसके विपक्षी थे, जहां अमेरिकी टीम सभी चार मुकाबलों में कोई भी मुकाबला जीत नहीं पाई थी।

पिछली चार हार के मद्देनजर अमेरिका ने ओमान दौरे के लिए टीम में छह बदलाव किए हैं। सलामी बल्लेबाज जेवियर मार्शल, विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय होमराज और अनुभवी लेग स्पिनर तिमिल पटेल को टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है। उल्लेखनीय है कि मार्शल ने सितंबर 2019 से लेकर अब तक अपने आखिरी 12 वनडे मैचों में 17.5 की औसत के साथ रन बनाए हैं। वह इस साल यूस्टन और लॉस एंजिल्स में खेले गए अभ्यास मैचों में भी प्रभावित करने में विफल रहे थे।

वहीं पिछले तीन दौरों में अमेरिका की पहली पसंद के विकेटकीपर होने के बावजूद होमराज को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया है। वह पिछली 11 पारियों में सिर्फ 212 रन ही बना पाए हैं। अमेरिका को अपना एकदिवसीय दर्जा मिलने के बाद कुछ मैचों में खेलने वाले पटेल को भी सात एकदिवसीय मैचों में सिर्फ छह विकेट लेने के प्रदर्शन के मद्देनजर टीम से बाहर कर दिया गया है। इस बीच इयान हॉलैंड ने अपनी हैम्पशायर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का निर्णय लिया है, जबकि तेज गेंदबाज कैमरन स्टीवेन्सन और रस्टी थेरॉन व्यक्तिगत कारणों से बाहर हो गए हैं।

14 सदस्यीय अमेरिकी टीम : सौरभ नेत्रवलकर (कप्तान), आरोन जोन्स (उप कप्तान), अभिषेक फरादकर, डोमिनिक रिखी, एलमोर हचिंसन, गजानंद सिंह, जसदीप सिंह, जसकरन मल्होत्रा, करीमा गोर, मोनांक पटेल, निसर्ग पटेल, नोशतुश केंजिज, स्टीवन टेलर, सुशांत मोदानी, काइल फिलिप (रिजर्व)।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT