गौतम गंभीर बोले विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड था बराबर का हकदार
गौतम गंभीर बोले विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड था बराबर का हकदार Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

गौतम गंभीर बोले विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड था बराबर का हकदार

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर और मौजूदा समय में बीजेपी के सांसद ने माना कि साल 2019 में हुए विश्व कप में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों को ही संयुक्त रूप से विजेता बनना चाहिए था। गौतम गंभीर के मुताबिक दोनों टीमों का प्रदर्शन अच्छा था, लेकिन न्यूजीलैंड के प्रदर्शन में ज्यादा निरंतरता थी और वह इंग्लैंड के साथ बराबरी से 2019 विश्व कप खिताब के हकदार थे।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में मैच तो ड्रा हुआ ही था, साथ ही साथ सुपर ओवर भी ड्रा होने के चलते इंग्लैंड को बाउंड्री नियम के मुताबिक जीत मिली थी।

गौतम गंभीर ने कहा न्यूजीलैंड थी बराबर की हकदार

गौतम गंभीर लॉक डाउन के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में बात कर रहे थे, जहां उन्होंने लाइव चैट में कहा कि पिछली बार विश्व कप के संयुक्त विजेता घोषित होने चाहिए थे। न्यूजीलैंड को विश्वकप का खिताब मिलना चाहिए था, लेकिन यह दुर्भाग्यशाली रहा कि वह विजेता नहीं बने। गौतम गंभीर की मानें तो न्यूजीलैंड का प्रदर्शन काफी प्रभावशाली था, जिसके चलते उन्हें इंग्लैंड के साथ बराबरी से यह खिताब मिलना चाहिए था।

न्यूजीलैंड जिस श्रेय का हकदार, उन्हें वह नहीं मिला

गौतम गंभीर द्वारा इस बातचीत में आगे कहा गया कि न्यूजीलैंड ने विश्वकप में हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उन्हें उस तरह का श्रेय नहीं मिला जिसके वह हमेशा हकदार रहे हैं।

गौतम गंभीर बोले कि अगर आप उनका शुरू से लेकर अब तक का रिकॉर्ड देख लें तो प्रदर्शन में काफी निरंतरता है। वह पिछले दो विश्व कप में उपविजेता रहे और उनके प्रदर्शन में काफी निरंतरता है। मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड जहां और जिन भी परिस्थितियों में खेलता है वहां कड़ा मुकाबला रहता है, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम को पूर्ण श्रेय नहीं दिया जाता।

आपको बता दें साल 2019 में हुए उस फाइनल मुकाबले में सुपर ओवर भी टाई रहने के बाद बाउंड्री की संख्या के आधार पर टीम को विजेता घोषित किया गया था। जहां इंग्लैंड ने जीत हासिल कर विश्व कप पर कब्जा किया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT