गोलकीपिंग कोच डेनिस वान डी पोल पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम को करेंगे प्रशिक्षित
गोलकीपिंग कोच डेनिस वान डी पोल पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम को करेंगे प्रशिक्षित Social Media
खेल

गोलकीपिंग कोच डेनिस वान डी पोल पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम को करेंगे प्रशिक्षित

Author : News Agency

हाइलाइट्स :

  • हॉकी इंडिया 2024।

  • भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए डच गोलकीपिंग कोच डेनिस वान डी पोल की सेवाएं ली हैं।

  • डेनिस लगभग चार वर्षों से भारतीय गोलकीपरों के साथ काम कर रहे हैं।

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम की तैयारियों में मदद के लिए डच गोलकीपिंग कोच डेनिस वान डी पोल की सेवाएं ली हैं। डी पोल भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में चल रहे राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के दौरान टीम में शामिल होंगे, जहां वह भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश, कृष्ण पाठक और सूरज कारकेरा के साथ मिलकर काम करेंगे। मुख्य कोच क्रेग फुल्टन की देखरेख में 10 दिवसीय विशेष गोलकीपिंग शिविर ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम के रवाना होने से एक सप्ताह पहले 26 मार्च को समाप्त होगा।

डेनिस लगभग चार वर्षों से भारतीय गोलकीपरों के साथ काम कर रहे हैं और 2019 में उनका पहला कार्यकाल था। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने कहा, “यह भारतीय पुरुष टीम के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण चरण है और ओलंपिक खेलों से पहले के महीनों में वे जो कुछ भी करेंगे वह पेरिस में वांछित परिणाम हासिल करने में महत्वपूर्ण होगा।” टिर्की ने कहा, “हमें डेनिस को साथ जुड़कर खुशी हो रही है जो लगभग चार वर्षों से गोलकीपरों के इस समूह के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और उनके प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक छोटे-मोटे बदलावों को समझते हैं।”

महासचिव भोला नाथ सिंह ने इस पहल का समर्थन करते हुए कहा, “अब हम जो पहल कर रहे हैं, विशेषकर गोलकीपिंग और ड्रैगफ्लिकिंग जैसे मुख्य क्षेत्रों में, वह गेम चेंजर है और टीम के सामूहिक प्रदर्शन को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण है। हम टीम की ओलंपिक खेल तैयारियों में मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।” एफआईएच रैंकिंग में चौथे स्थान पर मौजूद भारत को पेरिस 2024 ओलंपिक पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के लिए पूल बी में रखा गया है। मौजूदा ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम, पूर्व ओलंपिक चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड और आयरलैंड समूह की अन्य टीमें हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT