अफगानिस्तान के नए मुख्य कोच बने ग्रीम थॉर्प
अफगानिस्तान के नए मुख्य कोच बने ग्रीम थॉर्प Social Media
खेल

अफगानिस्तान के नए मुख्य कोच बने ग्रीम थॉर्प

News Agency

लंदन। ग्रीम थॉर्प को अफगानिस्तान पुरुष टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। एशेज में करारी हार के बाद उन्हें इंग्लैंड के असिस्टेंट कोच के पद से हटा दिया गया था। इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले थॉर्प को साउथ अफ्रीका के लांस क्लूजनर की जगह पर यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। क्लूजनर दो साल के कार्यकाल के बाद नवंबर में अपने पद से हट गए थे। उनके जाने के बाद बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के पूर्व कोच स्टुअर्ट लॉ को अंतरिम कोच बनाया गया था।

अफगानिस्तान के मुख्य कोच बनने की होड़ में मिस्बाह उल हक़ और अजहर महमूद भी शामिल थे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, एसीबी ने एक नए मुख्य कोच को चुनने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी, जिससे ग्रीम थॉर्प को इस पद के लिए सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध नामांकित व्यक्ति के रूप में चुना गया।

इस नियुक्ति से थोर्प अंतरराष्ट्रीय कोचिंग में तेजी से वापसी कर रहे हैं, जो इंग्लैंड की काउंटी टीम मिडलसेक्स के कोच बनने की होड़ में शामिल थे। एक दशक से भी अधिक समय से थॉर्प इंग्लैंड की टीम के साथ थे, लेकिन सहायक कोच के रूप में उनकी भूमिका इस साल की शुरुआत में विवादास्पद परिस्थितियों में समाप्त हो गई।

एशेज में इंग्लैंड की 4-0 से हार के बाद उन्हें मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड और इंग्लैंड क्रिकेट के निदेशक एश्ले जाइल्स के साथ बर्खास्त कर दिया गया था। होबार्ट में पांचवें और अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड की हार के बाद थॉर्प इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों के साथ शराब पी रहे थे। इसे रोकने के लिए सुबह-सुबह पुलिस को भी बुलाना पड़ा था। पुलिस को कथित तौर पर थॉर्प के द्वारा एक इनडोर स्पेस में सिगार जलाने के कारण बुलाया गया था, जो तस्मानिया में कानून के खिलाफ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT