WPL : रोमांचक मुकाबले में गुजरात जायंट्स की जीत
WPL : रोमांचक मुकाबले में गुजरात जायंट्स की जीत Social Media
खेल

WPL : रोमांचक मुकाबले में गुजरात जायंट्स की जीत

News Agency

मुंबई। लौरा वुलवार्ड (57) के शानदार अर्द्धशतक और एशले गार्डनर (50 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर गुजरात जायंट्स ने विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स पर 11 रन की यादगार जीत दर्ज करते हुए प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिन्दा रखा। जायंट्स ने वुलवार्ड और गार्डनर के अर्द्धशतकों की बदौलत कैपिटल्स के सामने 148 रन का लक्ष्य रखा। कैपिटल्स 100 रन पर आठ विकेट गंवाने के बाद अरुंधती रेड्डी (25) की मदद से जीत तक पहुंच ही रही थी कि जायंट्स ने अंतिम दो विकेट दो रन के अंतराल पर चटकाकर विजय हासिल कर ली।

जायंट्स की इस महत्वपूर्ण जीत में सलामी बल्लेबाज वुलवार्ड ने 45 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के के साथ 57 रन बनाये। गार्डनर ने वुलवार्ड का बखूबी साथ दिया और 33 गेंद पर नौ चौके जड़कर नाबाद 51 रन बनाये। कैपिटल्स की ओर से मरिजाने काप ने 29 गेंद पर चार चौके और एक छक्का लगाकर सर्वाधिक 36 रन बनाये। अरुंधती ने 17 गेंद पर चार चौके जड़कर बहुमूल्य 25 रन बनाये लेकिन वह अपनी टीम को जीत की दहलीज के पार नहीं पहुंचा सकीं।

इस जीत के साथ जायंट्स डब्ल्यूपीएल तालिका में चार अंक के साथ चौथे स्थान पर आ गया, जबकि कैपिटल्स आठ अंक के साथ अब भी दूसरे स्थान पर कायम है। कैपिटल्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तेज शुरुआत की लेकिन तेजी के साथ चार विकेट गंवा दिये। शेफाली वर्मा (सात गेंद, आठ रन) दूसरे ही ओवर में पवेलियन लौट गयीं, जबकि कप्तान लैनिंग (15 गेंद, तीन चौके, 18 रन) पावरप्ले के आखिरी ओवर में आउट हुईं।

एलिसे कैप्सी 11 गेंद पर दो चौकों और दो छक्कों के साथ तेज खेल रही थीं लेकिन जेमिमा रॉड्रिग्स के साथ रन चुराने के प्रयास में रनआउट हो गयीं। जेमिमा खुद भी आउट होने से पहले कैपिटल्स के स्कोर में एक रन ही जोड़ सकीं। कैपिटल्स की इस ऊंच नीच भरी पारी को कुछ देर के लिये मरिजाने काप का सहारा मिला। एक छोर से जहां लगातार विकेट गिरते रहे, वहीं काप ने दूसरे छोर से 29 गेंद पर चार 36 रन (चार चौके, एक छक्का) की पारी खेलकर कैपिटल्स की उम्मीदों को जिन्दा रखा। काप कैपिटल्स को जीत तक ले जा सकती थीं लेकिन 14वें ओवर में उनके रनआउट होने से कैपिटल्स को बहुत बड़ा झटका लगा। प्रतिभावान हरफनमौला राधा यादव भी मात्र एक रन का योगदान देकर पवेलियन लौट गयीं।

कैपिटल्स मुकाबले से लगभग बाहर हो चुका था लेकिन अरुंधती ने अंत में कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम की उम्मीद जगाई। अरुंधती ने नौंवे विकेट के लिये शिखा पांडे के साथ 35 रन जोड़े। कैपिटल्स को जब जीत के लिये तीन ओवर में 20 रन की दरकार थी तब कप्तान स्नेह राणा ने किम गार्थ को गेंद सौंपी। गार्थ ने इस ओवर में सिर्फ सात रन देकर अरुंधती का बहुमूल्य विकेट चटकाया। इसके बाद गार्डनर ने 19वें ओवर में पूनम यादव का विकेट लेकर जायंट्स की जीत सुनिश्चित किया। जायंट्स को अपने अगले मुकाबले में यूपी वॉरियर्स का सामना करना है, जबकि कैपिटल्स का अगला मुकाबला अंक तालिका के शीर्ष पर काबिज मुंबई इंडियन्स से होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT