ग्वालियर में होगी जूनियर रेसलिंग राष्ट्रीय चैंपियनशिप
ग्वालियर में होगी जूनियर रेसलिंग राष्ट्रीय चैंपियनशिप Raj Express
खेल

Gwalior : IOC Ad-Hoc कमेटी ने लिया फैसला, LNIPE ग्वालियर में होगी अंडर-15 और अंडर-20 राष्ट्रीय चैंपियनशिप

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • Ad-Hoc कमेटी ने जारी की प्रेस रिलीज।

  • पहले नंदिनी नगर में होने वाली थी प्रतियोगिता।

  • 6 सप्ताह के भीतर होगा चैम्पियन शिप का आयोजन।

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। रेसलिंग फडरेशन ऑफ़ इंडिया के कार्यों को संभालने के लिए बनाई गई IOC ऐड हॉक कमेटी ने जूनियर रेसलिंग राष्ट्रीय चैंपियनशिप आयोजित कराने की घोषणा कर दी है। अंडर-15 और अंडर-20 श्रेणी में यह राष्ट्रीय चैंपियनशिप ग्वालियर के लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान (Lakshmibai National Institute of Physical Education) में आयोजित की जाएगी। इसे लेकर कमेटी ने प्रेस रिलीज जारी की है।

IOC Ad-Hoc कमेटी का यह फैसला ऐसे समय आया है जब जूनियर रेसलर जंतर - मंतर पर साक्षी मालिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके पहले WFI के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह ने जूनियर रेसलिंग चैंपियनशिप उत्तरप्रदेश के नंदिनी नगर के गोंडा क्षेत्र में करने की घोषणा की थी जिसके बाद केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ की नवनिर्वाचित संस्था को निलंबित करने का निर्णय लिया था।

खेल मंत्रालय का कहना था कि, नवनिर्वाचित निकाय के अध्यक्ष - संजय कुमार सिंह - ने 21 दिसंबर को घोषणा की कि, जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं इस साल के अंत से पहले शुरू होंगी। मंत्रालय ने विस्तार से बताया कि यह नियमों के खिलाफ है और कम से कम 15 दिन के नोटिस की जरूरत है ताकि पहलवान तैयारी कर सकें। इसके बाद निलंबित अध्यक्ष संजय सिंह ने कानूनी सहायता लेने की बात कही थी।

अंडर-15 और अंडर-20 श्रेणियों के लिए राष्ट्रीय चैंपियनशिप :

बुधवार को जंतर - मंतर पर जूनियर पहलवानों ने प्रदर्शन किया। इनमें से कई पहलवान आखिरी बार जूनियर चैम्पियनशिप में हिस्सा ले पाएंगे। अब भारतीय कुश्ती महासंघ की तदर्थ समिति अगले 6 सप्ताह के भीतर लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान ग्वालियर में अंडर-15 और अंडर-20 श्रेणियों के लिए राष्ट्रीय चैंपियनशिप आयोजित करने की योजना बना रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT