बंगलादेश दौरे के लिए हफ़ीज ने मांगा आराम
बंगलादेश दौरे के लिए हफ़ीज ने मांगा आराम Social Media
खेल

बंगलादेश दौरे के लिए हफ़ीज ने मांगा आराम

Author : News Agency

कराची। पाकिस्तान ने बंगलादेश में होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑलराउंडर इफ्तिखार अहमद को टीम में वापस बुला लिया है। पीसीबी के अनुसार, चयनकर्ताओं ने मौजूदा टी20 विश्व कप के 18 खिलाड़ियों में से 17 को बरकऱार रखा है, जिसमें मोहम्मद हफ़ीज ने युवाओं को प्रदर्शन करने और अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन हासिल करने के अवसर देने की वजह से खुद को टीम में नहीं चुने जाने का अनुरोध किया था। यह सीरीज 19 नवंबर से ढाका में शुरू होगी।

टी20 टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदारों में से एक इफ्तिखार को टीम में इसीलिए नहीं चुना गया क्योंकि चयनकर्ताओं ने शोएब मलिक के अनुभव को प्राथमिकता दी। इफ्तिखार के इस साल जबरदस्त टी20 आंकड़े रहे हैं। उन्होंने 54.50 की औसत से 654 टी20 रन बनाए हैं और स्ट्राइक रेट 145.98 का रहा है। मध्य क्रम में इफ्तिखार के साथ पाकिस्तान के पास हैदर अली और खुशदिल शाह होंगे। यह संभावना है कि विश्व कप के सभी बेंच वाले खिलाड़ियों को बंगलादेश के खलिाफ़ मौक़ा दिया जाएगा।

मलिक के बाद वर्तमान में पाकिस्तान के दूसरे सबसे अनुभवी खिलाड़ी हफ़ीज ने आराम का अनुरोध किया है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि क्या उन्होंने पूरी तरह से खेल से संन्यास ले लिया है। उन्होंने मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद पिछले साल नवंबर में संन्यास लेने की योजना बनाई थी, लेकिन टूर्नामेंट के स्थगित होने की वजह से उन्होंने अपने फ़ैसले पर पुनर्विचार किया।

उन्होंने हाल ही में संन्यास के सवाल को टालते हुए कहा था कि वह टी20 विश्व कप के बाद यह तय करेंगे कि क्या करना है। हालांकि, पीसीबी ने स्पष्ट किया कि हफ़ीज ने मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम के साथ मौजूदा दौरे के लिए उनकी अनुपलब्धता पर चर्चा की थी। सक़लैन मुश्ताक़ वर्तमान में अंतरिम आधार पर मुख्य कोच हैं, नए पूर्णकालिक कोचिंग स्टाफ को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। मौजूदा टी20 विश्व कप के बाद बल्लेबाजी कोच के रूप में मैथ्यू हेडन का संक्षिप्त कार्यकाल समाप्त हो जाएगा, जबकि वेर्नोन फिलेंडर बंगलादेश के खिलाफ तीन टी20 और पहले टेस्ट तक टीम के साथ रहेंगे।

तीन टी20 मैचों की सीरीज के साथ इस दौरे पर दो टेस्ट भी खेले जाएंगे। पहला टेस्ट 26 से 30 नवंबर के बीच चटगांव और दूसरा टेस्ट चार से आठ दिसंबर के बीच ढाका में खेला जाएगा। टेस्ट टीम की घोषणा 15 नवंबर को की जाएगी।

पाकिस्तान टीम : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप कप्तान), आसिफ़ अली, फख़र जमान, हैदर अली, हारिस रउफ़, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर (विकेटकीपर), सरफऱाज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह आफऱीदी, शाहनवाज दहानी, शोएब मलिक, उस्मान क़ादिर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT