एलिस के अर्धशतक ने इंग्लैंड को 227 तक पहुंचाया
एलिस के अर्धशतक ने इंग्लैंड को 227 तक पहुंचाया Social Media
खेल

एलिस के अर्धशतक ने इंग्लैंड को 227 तक पहुंचाया

News Agency

होव। इंग्लैंड ने एलिस डेविडसन रिचर्ड्स (50 नाबाद) के अर्धशतक और मध्य क्रम में डेनियल वायट (43) के योगदान की बदौलत भारतीय महिलाओं के सामने पहले एकदिवसीय मैच में 228 रनों का लक्ष्य रखा। भारत ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया और पारी के पहले हिस्से में पूरी तरह से दबाव में रखा। इंग्लैंड ने 27 ओवर में सिर्फ 94 रन पर पांच विकेट गंवा दिये थे। डेनियल वायट ने 50 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली, लेकिन दीप्ती शर्मा की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गयीं।

इसके बाद एलिस ने सोफी एक्लेस्टन के साथ सातवें विकेट के लिये 50 रन जोड़े। एक्लेस्टन ने आउट होने से पहले 33 गेंदों पर चार चौकों की सहायता से 31 रन बनाये। इसके बाद एलिस और शारलोट डीन के बीच आठवें विकेट के लिये 42 गेंदों पर 49 रन की साझेदारी हुई जिसने इंग्लैंड को 50 ओवर में 227/7 के स्कोर पर पहुंचाया। एलिस ने 61 गेंदों पर चार चौकों के साथ 50 रन बनाये, जबकि शारलोट ने 21 गेंदों पर 24 रन की पारी खेली।

भारत की ओर से अपना आखिरी मैच खेल रहीं झूलन गोस्वामी ने 10 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर एक विकेट लिया और दो मेडेन ओवर भी फेंके। इसके अलावा दीप्ती को दो विकेट हासिल हुए, जबकि मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, स्नेह राणा और हरलीन देओल ने एक-एक विकेट झटका। वहीं भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की है और 9 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 53 रन बना लिए है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT