ग्रीन, डेविड के अर्द्धशतक, भारत के सामने 187 रन का लक्ष्य
ग्रीन, डेविड के अर्द्धशतक, भारत के सामने 187 रन का लक्ष्य Social Media
खेल

ग्रीन, डेविड के अर्द्धशतक, भारत के सामने 187 रन का लक्ष्य

News Agency

हैदराबाद। ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन (52) और टिम डेविड (54) के विस्फोटक अर्द्धशतकों की बदौलत भारत के सामने तीसरे टी20 मैच में रविवार को 187 रन का लक्ष्य रखा। ग्रीन ने 21 गेंदें खेलकर सात चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 52 रन बनाये, जबकि डेविड ने 26 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों के साथ 54 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवर में 186 रनों तक पहुंचा दिया।

भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया और ग्रीन पहली गेंद से ही आक्रामक नजर आये। उन्होंने पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार का स्वागत एक चौके और एक छक्के के साथ किया। कप्तान ऐरन फिंच (07) के तीसरे ओवर में पवेलियन लौटने के बावजूद ग्रीन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए चौथे ओवर में ही टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचा दिया। ग्रीन ने 19 गेंदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया, लेकिन दो गेंदों के बाद भुवनेश्वर कुमार का शिकार हो गये।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने तेजी से विकेट गंवाये। ग्लेन मैक्सवेल (06), स्टीव स्मिथ (09) और मैथ्यू वेड (01) बड़ा योगदान नहीं दे सके। जॉश इंग्लिस ने 22 गेंदों पर 24 बनाये लेकिन पारी की रफ्तार बढ़ाने से पहले आउट हो गये। ऑस्ट्रेलिया के 117 रन पर छह विकेट गिरने के बाद डेविड ने डैनियल सैम्स के साथ मोर्चा संभाला और सातवें विकेट के लिये 34 गेंदों पर 68 रन की साझेदारी की। सैम्स ने 20 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों के साथ 28 रन बनाये। हर्षल पटेल ने आखिरी ओवर में डेविड को आउट करते हुए केवल सात रन दिये और ऑस्ट्रेलिया को 200 रन के संभावित स्कोर तक पहुंचने से रोका।

अक्षर पटेल ने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए चार ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में एक विकेट लेकर सिर्फ 22 रन दिये। भुवनेश्वर कुमार को तीन ओवर में एक विकेट हासिल हुआ, लेकिन उन्होंने 39 रन भी दिये। जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 50 रन दिये और उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 34 रन बना लिए है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT