हार्दिक का आरसीबी के खिलाफ गेंदबाजी न करना वर्कलोड मैनेजमेंट का हिस्सा:जहीर
हार्दिक का आरसीबी के खिलाफ गेंदबाजी न करना वर्कलोड मैनेजमेंट का हिस्सा:जहीर Social Media
खेल

हार्दिक का आरसीबी के खिलाफ गेंदबाजी न करना वर्कलोड मैनेजमेंट का हिस्सा:जहीर

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। मुंबई इंडियंस के क्रिकेट संचालन निदेशक जहीर खान ने कहा है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का 10 अप्रैल को सीजन ओपनर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ गेंदबाजी न करना वर्कलोड मैनेजमेंट का हिस्सा था। जहीर ने सोमवार को कहा, '' हार्दिक की ऑलराउंडर के तौर पर क्या अहमियत है यह सभी जानते हैं। वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते उन्होंने पिछले मैच में गेंदबाजी नहीं की।

फिजियो से परामर्श के बाद हमें यह फैसला लेना पड़ा। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में नौ ओवर फेंके थे। उनके कंधे को लेकर थोड़ी बहुत चिंता है, लेकिन यह ज्यादा गंभीर नहीं है। आप उन्हें बहुत जल्द गेंदबाजी करते देखेंगे, लेकिन इस बारे में अंतिम फैसला फिजियो ही लेंगे। हार्दिक के टूर्नामेंट के आगामी मैचों में गेंदबाजी के संदर्भ में हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि वह अच्छी गेंदबाजी करेंगे।"

जहीर ने यह भी स्पष्ट किया है कि कप्तान रोहित शर्मा मैच में सीमित विकल्पों के साथ नहीं जा रहे हैं। उन्होंने कहा, '' गेंदबाज के रूप में कीरोन पोलार्ड हमारे छठे विकल्प हैं। वह कंसिस्टेंट और अनुभवी खिलाड़ी हैं। हार्दिक जब भी उपलब्ध होंगे वह गेंदबाजी करना शुरू कर देंगे और तब वह भी हमारे गेंदबाजी विकल्प होंगे। इस विभाग में हम ज्यादा चिंतित नहीं हैं। आपको खेल के अनुकूल खेलना होगा। इस साल का प्रारूप एक अलग प्रारूप है, क्योंकि सभी टीमें तटस्थ स्थलों पर खेल रही हैं, इसलिए इस नजरिए से खिलाड़ियों को अपने घरेलू मैदान में न खेलने के साथ-साथ किसी भी नंबर और परिस्थिति में बेहतर खेल खेलने की जरूरत है और हम इसे स्वीकार करते हुए इसके अनुसार आगे की योजना बना रहे हैं।"

उधर क्विंटन डी कॉक अब क्वारंटीन से बाहर आ गए हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं। ऐसे में अब मुंबई इंडियंस कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच से पहले चयन कर सकेगा। अगर डिकॉक को एकादश में लिया जाता है तो पिछले मैच में 49 रन की कमाल की पारी खेलने वाले क्रिस लिन को बाहर बैठना पड़ेगा, हालांकि इस पर जहीर ने कहा कि टीम प्रबंधन ठीक मैच के करीब इस संबंध में फैसला लेगा। केकेआर के अलावा मुंबई इंडियंस चेन्नई में तीन और मुकाबले खेलेगी, जिसमें उसका सामना क्रमश: दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स से होगा।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT