हरियाणा ने नेशनल जूनियर वॉलीबॉल चैंपियनशिप में पाया गोल्ड
हरियाणा ने नेशनल जूनियर वॉलीबॉल चैंपियनशिप में पाया गोल्ड Social Media
खेल

हरियाणा ने 12 वर्षों बाद नेशनल जूनियर वॉलीबॉल चैंपियनशिप में पाया गोल्ड

News Agency

सिरसा। 48वीं नेशनल जूनियर वॉलीबॉल चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में हरियाणा की टीम ने राजस्थान को 3-0 से पराजित कर प्रतियोगिता के स्वर्ण पदक पर अपना अधिकार कर लिया। गत 14 नवंबर से 19 नवंबर तक जम्मू कश्मीर में आयोजित इस प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम में कप्तान लवी चौधरी के नेतृत्व में खेल रहे खिलाड़ियों ने शुरू से ही अपने शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखा और अंत तक इसे बनाए रखा। गौरतलब है कि हरियाणा जूनियर वॉलीबॉल की टीम ने इससे पूर्व 2010 में स्वर्ण जीतकर प्रतियोगिता में सर्वजेता बनने का गौरव प्राप्त किया था। इस प्रकार से 12 वर्षों के एक लंबे अंतराल के पश्चात हरियाणा वॉलीबाल की जूनियर टीम ने एक बार फिर से अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए स्वर्ण जीतकर हरियाणा को गौरवान्वित करने का कार्य किया है।

उपरोक्त जानकारी देते हुए वॉलीबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव सुबह सिंह ने बताया कि आयोजित प्रतियोगिता के दौरान खेले गए लीग मैचों में हरियाणा की टीम ने पश्चिमी बंगाल, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, और केरल की टीमों को पराजित कर प्रतियोगिता के नॉकआउट दौर में प्रवेश किया। प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल के मैच में हरियाणा की टीम ने गुजरात को 3-0 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमी फाइनल के मैच में हरियाणा ने जम्मू कश्मीर को 3-0 से पराजित कर प्रतियोगिता के फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। शनिवार को खेले गए फाइनल मैच में भी हरियाणा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए राजस्थान को 3-0 से पराजित कर स्वर्ण पदक पर अपना अधिकार जमाने के साथ ही साथ विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया। नेशनल जूनियर वॉलीबॉल चैंपियनशिप में हरियाणा की टीम को मिली इस शानदार सफलता पर हरियाणा वॉलीबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष कर्ण चौटाला ने हरियाणा जूनियर वॉलीबॉल टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ-साथ कप्तान लवी चौधरी हरियाणा वॉलीबॉल एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सूबे सिंह, चीफ कोच राहुल सांगवान, असिस्टेंट कोच संदीप तथा टीम मैनेजर मुकेश कासनियां को बधाई दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT