हेरात बनेंगे बंगलादेश के स्पिन सलाहकार और प्रिंस बल्लेबाजी सलाहकार
हेरात बनेंगे बंगलादेश के स्पिन सलाहकार और प्रिंस बल्लेबाजी सलाहकार Social Media
खेल

हेरात बनेंगे बंगलादेश के स्पिन सलाहकार और प्रिंस बल्लेबाजी सलाहकार

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। श्रीलंका के सबसे सफल लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेरात बंगलादेश के स्पिन सलाहकार बनेंगे और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एश्वेल प्रिन्स बल्लेबाजी सलाहकार बनेंगे। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को यह घोषणा की। बंगलादेश बोर्ड के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष अकरम खान ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा,''इस समय कोविड के कारण कोच ढूंढना बहुत मुश्किल है इसलिए हमने अल्पकालिक आधार पर इन्हें चुना है और यदि इनका काम संतोषजनक पाया जाता तो हम इन्हें जारी रखेंगे।''

हेरात स्पिन कोच डेनियल वेटोरी की जगह लेने के लिए सबसे प्रबल दावेदार थे। श्रीलंका के लीजेंड स्पिनर अंतरिम स्पिन कोच सोहैल इस्लाम से यह पद संभालेंगे जबकि प्रिन्स को जॉन लुइस की जगह यह पद दिया गया है। हेरात बांग्लादेशी कोचिंग टीम से जिम्बाब्वे में जुड़ेंगे और इस भूमिका में वह इस साल भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप तक रहेंगे जबकि प्रिंस के अनुबंध के अनुसार वह जिम्बाब्वे के आगामी दौरे में बांग्लादेशी बल्लेबाजों के साथ काम करेंगे।

43 वर्षीय हेरात टेस्ट इतिहास में सबसे सफल लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं और दो दशक तक चले अपने शानदार करियर में उन्होंने 433 विकेट हासिल किये हैं। उन्हें आईसीसी/एसएलसी लेवल 3 कोच की डिग्री हासिल है और उनकी विशेषता स्पिन गेंदबाजी में है। प्रिंस ने तीनों फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका का कुल 119 बार प्रतिनिधित्व किया है 44 वर्षीय प्रिंस लेवल 3 कोच हैं और वह दक्षिण अफ्रीका ए के लिए बल्लेबाजी सलाहकार रह चुके हैं, और वह ए टीम के अंतरिम मुख्या कोच भी रह चुके हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT