वनडे सीरीज के लिए हेटमायर, ओशेन की विंडीज स्क्वाड में वापसी
वनडे सीरीज के लिए हेटमायर, ओशेन की विंडीज स्क्वाड में वापसी Social Media
खेल

वनडे सीरीज के लिए हेटमायर, ओशेन की विंडीज स्क्वाड में वापसी

News Agency

हाइलाइट्स :

  • वेस्ट इंडीज की भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला गुरुवार से शुरू।

  • वेस्ट इंडीज ने शिमरन हेटमायर और ओशेन थॉमस को 15-सदस्यीय स्क्वाड में शामिल किया है।

  • वेस्ट इंडीज के शाई होप कैरिबियाई टीम के कप्तान हैं, जबकि रोवमैन पॉवेल उप-कप्तान हैं।

  • वेस्ट इंडीज, भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप 2023 में क्वालीफाई नहीं कर सकी है।

सेंट जॉन्स। क्रिकेट वेस्ट इंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वामहस्त बल्लेबाज शिमरन हेटमायर और तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस को 15-सदस्यीय स्क्वाड में शामिल किया है। हेटमायर ने विंडीज के लिये आखिरी एकदिवसीय मुकाबला जुलाई 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। ओशेन थॉमस जनवरी 2020 में आयरलैंड के विरुद्ध वनडे मैच खेलने के बाद से टीम से बाहर हैं। उल्लेखनीय है कि वेस्ट इंडीज के नवनियुक्त सीमित ओवर कोच ने मई में कहा था कि वह हेटमायर, आंद्रे रसल, सुनील नारायण और एविन लुइस की राष्ट्रीय टीम में वापसी करवाना चाहते हैं।

सैमी ने कहा था, "मैंने हेट्टी (शिमरन हेटमायर) और एविन लुइस दोनों के साथ बातचीत की है। मैं आपको बताना चाहूंगा कि उनकी प्रतिक्रिया सकारात्मक रही है और मैं आंद्रे रसल जैसे लोगों तक भी पहुंचा हूं। मैंने सुनील नारायण और इन सभी लोगों से भी संपर्क किया है, यह जानने के लिये कि उनके विचार क्या हैं। क्योंकि वे अभी भी हमारी घरेलू प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं।" शाई होप कैरिबियाई टीम के कप्तान बने हुए हैं, जबकि रोवमैन पॉवेल उप-कप्तान हैं। सीडब्ल्यूआई ने बताया कि तेज गेंदबाज जेडेन सील्स और लेग-स्पिनर यैनिक कारिया सर्जरी के बाद की रिहैब प्रक्रिया पूरी करने के बाद टीम में शामिल हुए हैं। वामहस्त स्पिनर गुडाकेश मोती को चोट से पूरी तरह उभरने के बाद टीम में शामिल किया गया है।

कीमो पॉल चोटग्रस्त होने के कारण चयन के लिये उपलब्ध नहीं थे। निकोलस पूरन और जेसन होल्डर भी चयन के लिये उपलब्ध नहीं थे, हालांकि सीडब्ल्यूआई ने दोनों के उपलब्ध न होने का कोई कारण नहीं दिया। बारबाडोस के ब्रिजटाउन में स्थित केंसिंग्टन ओवल गुरुवार और शनिवार को तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों की मेजबानी करेगा। इसके बाद टीमें मंगलवार को ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में तीसरे वनडे के लिये त्रिनिदाद जाएंगी। तीनों मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होंगे।

उल्लेखनीय है कि वेस्ट इंडीज अक्टूबर-नवंबर में भारतीय सरजमीन पर होने वाले एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी है। वह विश्व कप क्वालीफायर के दौरान सिर्फ तीन मैच जीत सकी। भारत के विरुद्ध श्रृंखला उसके लिए नयी टीम बनाने की शुरुआत करने का मौका होगा।

वेस्ट इंडीज स्क्वाड :

शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप-कप्तान), एलिक अथानाज, यैनिक कारिया, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरन हेटमायर, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोटी, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, ओशेन थॉमस।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT