जिम्बाब्वे की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत
जिम्बाब्वे की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत Social Media
खेल

जिम्बाब्वे की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत

News Agency

टाउन्सविल। जिम्बाब्वे ने रायन बर्ल (पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीन पर पहली बार हराते हुए तीसरे एकदिवसीय मैच में शनिवार को तीन विकेट से जीत दर्ज की है। जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था और सिर्फ 142 रन पर ऑलआउट कर दिया था। कंगारू टीम के लिये सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सर्वाधिक 94(96) रन की पारी खेली, जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 22 गेंदों पर 19 रन बनाये। इन दोनों के अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका है।

जिम्बाब्वे के लिये बर्ल ने तीन ओवर में सिर्फ 10 रन देकर पांच विकेट लिये, जिसमें वॉर्नर का बहुमूल्य विकेट भी शामिल था। इसके अलावा ब्रैड इवान्स ने दो जबकि रिचर्ड एंगवारा, विक्टर न्यौची और सीन विलियम्स ने एक-एक विकेट लिया। जिम्बाब्वे के सलामी बल्लेबाजों ने 142 रन के न्यून लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। तकुद्जवनाशे काइटानो और तदिवनाशे मारूमानी ने पहले विकेट के लिये 38 रन जोड़े। काइटानो ने 19 (25) रन और मारूमानी ने 35 (47) रन बनाए। मध्य क्रम के असफल होने के कारण जिम्बाब्वे का स्कोर 77 रन पर पांच विकेट हो गया और सिकंदर रजा (08) भी पवेलियन लौट गये थे, मगर रेगिस चकब्वा ने कप्तानी पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

चकाब्वा ने 72 गेंदों पर संयमपूर्वक 38 रन बनाने के दौरान एक भी जोखिम भरा शॉट नहीं खेला। उन्होंने टोनी मुन्योंगा के साथ 38 रन की साझेदारी कर मैच में जिम्बाब्वे की वापसी करवाई। जिम्बाब्वे की जीत से पहले मुन्योंगा और बर्ल (11) का विकेट गिरा, लेकिन अंत में ब्रैड इवान्स ने मिचेल स्टार्क की गेंद पर सिंगल लेकर मैच को समाप्त किया। यह जिम्बाब्वे की ऑस्ट्रेलिया में, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत है। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने इस हार के बावजूद तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT