Hockey: भारत को मिली 2023 हॉकी विश्व कप की मेजबानी
Hockey: भारत को मिली 2023 हॉकी विश्व कप की मेजबानी  Social Media
खेल

Hockey: भारत को मिली 2023 हॉकी विश्व कप की मेजबानी

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत को हॉकी विश्व कप 2023 की मेजबानी मिल चुकी है। भारतीय हॉकी प्रेमियों के लिए यह एक शानदार पल है। इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने शुक्रवार को यह फैसला सुनाया है, साथ ही स्पेन और नीदरलैंड को महिला हॉकी विश्व कप 2022 की मिल-जुल कर मेजबानी करनी होगी। भारत के लिए यह चौथी बार है, जब भारत हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा। इससे पहले 1982, 2010 और 2018 में भारत हॉकी विश्व कप की मेजबानी कर चुका है।

भारतीय टीम का हॉकी में रहा है, खराब प्रदर्शन

अगर इतिहास की बात करें तो भारतीय हॉकी टीम का विश्व कप में प्रदर्शन काफी खराब रहा है, 8 बार ओलंपिक गोल्ड जीतने वाली भारतीय टीम हॉकी विश्व कप में सिर्फ एक बार 1975 के विश्व कप में जीत हासिल कर सकी है।

इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (एफआईएच) बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि 2023 में पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी भारत को मिली है, स्पेन और नीदरलैंड महिला हॉकी विश्व कप की मेजबानी मिल-जुलकर करेंगे, यह विश्व कप 2022 में खेला जाएगा।

एफआईएच अधिकारी ने इस बात को भी साफ किया है कि फिलहाल सिर्फ मेजबान देशों का निर्णय हुआ है, विश्व कप में होने वाले मैचों की घोषणा अभी नहीं की गई है, और विश्वकप के मैच किन-किन शहरों में होंगे, उनका भी फैसला अभी बाकी है। पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 में 13 से 29 जनवरी तक खेला जाना है और महिला हॉकी विश्व कप 2022 में 17 जुलाई से खेला जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT