Hockey : एशिया कप खिताब बचाने ओमान रवाना हुई भारतीय महिला हॉकी टीम
Hockey : एशिया कप खिताब बचाने ओमान रवाना हुई भारतीय महिला हॉकी टीम Social Media
खेल

Hockey : एशिया कप खिताब बचाने ओमान रवाना हुई भारतीय महिला हॉकी टीम

News Agency, राज एक्सप्रेस

बेंगलुरू। भारतीय महिला हॉकी टीम ओमान में होने वाले एशिया कप में अपना खिताब बचाने के लिए रविवार को भारतीय खेल प्राधिकरण से रवाना हुई। यह प्रतियोगिता 21 से 28 जनवरी तक मस्कट के सुल्तान काबूस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेली जाएगी। प्रतियोगिता में भारत का मुकाबला चीन, इंडोनेशिया, जापान, मलेशिया, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और थाईलैंड से होगा। इस टूर्नामेंट की शीर्ष चार टीमें स्पेन और नीदरलैंड में होने वाले 2022 एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

टूर्नामेंट में भारत का सामना करने वाली मजबूत टीमों के बारे में पूछे जाने पर कप्तान और गोलकीपर सविता ने कहा कि वह खुद पर और अपनी ताकत पर ध्यान केंद्रित करने में विश्वास करती हैं। सविता ने कहा, हमारा ध्यान खुद पर रहेगा। हमने मलेशिया, जापान, कोरिया, चीन और अन्य टीमों के हालिया मैचों के वीडियो देखे हैं और हमने उनके लिए तैयारी की है, हर टीम की हालांकि अपनी ताकत और कमजोरियां हैं और इसलिए, हमारा लक्ष्य है खुद पर ध्यान देना है।

उन्होंने कहा, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम पेनल्टी कार्नर हासिल करें और मजबूती से डिफेंड करें। जब हम आक्रमण करें, तो हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम डिफेंड पर भी चुस्त रहें। अगर हम अपनी ताकत पर ध्यान केंद्रित करेंगे , तो विपक्ष खुद को मुश्किल में पाएगा। सविता ने भारतीय टीम के लिए महिला हॉकी एशिया कप के महत्व पर भी जोर दिया और कहा कि टूर्नामेंट में खेलने से आगे आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

सविता ने कहा, यह टूर्नामेंट हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि हमने पिछले कुछ महीनों में कड़ी मेहनत की है और खेल के कई पहलुओं पर काम किया है। हम मैचों में खेलने का इंतजार कर रहे हैं, ताकि हम देख सकें कि हम क्या अभ्यास कर रहे हैं और इससे हम आत्मविश्वास हासिल कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, इस साल के अंत में विश्व कप और एशियाई खेलों सहित कई बड़े टूर्नामेंट होने वाले हैं। हमारे पास इस साल एफआईएच प्रो लीग मैच भी हैं। चूंकि हमने ओलंपिक के बाद अधिक मैच नहीं खेले हैं, इसलिए यह टूर्नामेंट हमें चुनौतियों के लिए तैयार करने में मदद करेगा। जो 2022 में हमें मिलने वाली हैं। उल्लेखनीय है कि भारत अपने अभियान की शुरुआत 21 जनवरी को मलेशिया के खिलाफ करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT