Hockey : गत विजेता भारत को 5-3 से हराकर जापान ने फाइनल में किया प्रवेश
Hockey : गत विजेता भारत को 5-3 से हराकर जापान ने फाइनल में किया प्रवेश Social Media
खेल

Hockey : गत विजेता भारत को 5-3 से हराकर जापान ने फाइनल में किया प्रवेश

Author : News Agency

ढाका। एशियाई चैंपियन जापान ने निर्णायक मौके पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गत संयुक्त विजेता और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत को मंगलवार को एकतरफा सेमीफाइनल में 5-3 से हराकर एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका मुकाबला पहली बार फाइनल में पहुंचे दक्षिण कोरिया से होगा जिसने पहले सेमीफाइनल में गत संयुक्त विजेता पाकिस्तान को रोमांचक अंदाज में 6-5 से पराजित किया। इस तरह पिछले संस्करण के दोनों संयुक्त विजेता सेमीफाइनल में हार गए और अब वे 22 दिसंबर को कांस्य पदक मैच के लिए खेलेंगे।

भारत और पाकिस्तान पिछले संस्करण में संयुक्त विजेता रहे थे लेकिन इस बार दोनों को सेमीफाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा। जापान 2013 के फाइनल में पाकिस्तान से 1-3 से हारने के आठ साल बाद दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है जबकि कोरिया ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई है। जापान ने इस जीत से आखिरी लीग मैच में भारत से मिली 0-6 की हार का बदला भी चुका लिया। जापान ने तीसरे क्वॉर्टर तक 5-1 की बढ़त बनाकर मैच अपने कब्जे में कर लिया था।

हालांकि भारत ने अंतिम क्वॉर्टर में दो गोल दागे लेकिन ये जापान के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए काफी नहीं थे। जापान ने पहले दो मिनट में ही 2-0 की बढ़त बनाकर मैच में भारत को शुरुआत से ही दबाव में ला दिया। जापान ने दूसरे क्वॉर्टर में एक गोल तथा तीसरे क्वॉर्टर में दो गोल और दागे और 5-1 की बढ़त बना ली। भारत लीग चरण में सर्वाधिक 10 अंक जुटाकर सेमीफाइनल में पहुंचा था लेकिन जापान ने उसे अंतिम चार मुकाबले में याद दिलाया कि नॉक आउट दौर का मैच कुछ अलग ही होता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT