Hockey World Cup 2023 : Belgium ने Korea को रौंदकर दिखाया वर्चस्व
Hockey World Cup 2023 : Belgium ने Korea को रौंदकर दिखाया वर्चस्व Social Media
खेल

Hockey World Cup 2023 : Belgium ने Korea को रौंदकर दिखाया वर्चस्व

News Agency

भुवनेश्वर। विश्व चैंपियन Belgium ने शनिवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के एकतरफा मुकाबले में एशियाई चैंपियन South Korea को 5-0 से पछाड़कर अपना अभियान शुरू किया। कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये ग्रुप-बी मुकाबले में बेल्जियम के लिये एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स (31वां) और फ्लोरेंट ऑबेल (50वां) ने पेनल्टी पर गोल किये, जबकि टॉन्गी कोसिन्स (43वां), सेबेस्टियन डोकियर (52वां मिनट) और आर्थर स्लूवर (58वां मिनट) ने फील्ड गोल जमाये। टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने के बाद अपना पहला बड़ा टूर्नामेंट खेल रही, बेल्जियम ने मुकाबले में प्रभावी शुरुआत की, हालांकि कोरिया ने उसे कड़ी टक्कर देते हुए पहले क्वार्टर में गोल नहीं करने दिया।

कोरिया के रक्षण ने दूसरे क्वार्टर में भी बेल्जियम को खाता नहीं खोलने दिया, हालांकि कोरियाई फॉरवर्ड पंक्ति ने खुद भी गोल दागने के कई मौके गंवा दिये। हाफ टाइम तक दोनों टीमों ने गेंद पर करीब-करीब बराबर कब्जा रखा और स्कोर शून्य ही रहा। कोरिया ने अब तक विश्व और ओलंपिक चैंपियन को काबू में रखा था, लेकिन बेल्जियम ने तीसरे क्वार्टर की सीटी बजते ही आक्रामकता दिखाई और पहले मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर अर्जित कर लिये। हेंड्रिक्स ने दूसरी पेनल्टी पर गेंद को नेट में पहुंचाकर बेल्जियम को शुरुआती बढ़त दिला दी। एक गोल की बढ़त लेने के बाद बेल्जियम ने कोरिया पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। उन्हें गोल के फौरन बाद दो पेनल्टी कॉर्नर मिल गए, हालांकि वह इनका फायदा नहीं उठा सके। कोरियाई खिलाड़ी इस दौरान बेल्जियम के गोल के करीब आ गये, लेकिन बेल्जियम के गोलकीपर गेंद के करीब आ गये और उन्हें स्कोर बराबर नहीं करने दिया।

तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से दो मिनट पहले बेल्जियम के खिलाड़ी गेंद के साथ कोरियाई गोल के पास इकट्ठा हो गये। एंटोइन किना ने बाईं ओर से गोल पर निशाना साध रखा था, जो कोसिन्स की हॉकी स्टिक से जाकर नेट में समा गया। बेल्जियम ने मजबूत बढ़त हासिल करने के बाद आखिरी क्वार्टर में गोल का तांता बांध दिया था। फ्लोरेंट ने 50वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया, जबकि दो मिनट बाद सेबैस्टियन ने दो मिनट बाद फील्ड गोल से अपनी टीम की बढ़त चौगुनी कर दी थी। मैच खत्म होने से दो मिनट पूर्व स्लूवर के गोल ने कोरिया के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया था। बेल्जियम इस दमदार जीत के साथ पूल-बी में पहले स्थान पर आ गया है। इस पूल का दूसरा मुकाबला आज जर्मनी और जापान के बीच खेला जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT