फ्रांस ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया
फ्रांस ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया Social Media
खेल

Hockey World Cup 2023 : फ्रांस ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया

राज एक्सप्रेस, News Agency

भुवनेश्वर। फ्रांस ने सोमवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के रोमांचक पूल-ए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखीं। कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में विक्टर शारलेट ने सातवें मिनट में फ्रांस का पहला गोल किया, जबकि कॉनर ब्यूचैंप ने 15वें मिनट में दक्षिण अफ्रीका के लिये गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। दूसरे और तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई, लेकिन विक्टर ने आखिरकार 56वें मिनट में अपना और टीम का दूसरा गोल जमाकर फ्रांस को जीत दिलाई।

फ्रांस दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ पूल-ए में तीसरे स्थान पर आ गया, जबकि दक्षिण अफ्रीका दोनों मुकाबले हारने के कारण चौथे पायदान पर पहुंच गया है। अपने पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से 0-8 से हारने वाली फ्रांस को क्वार्टरफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिये यहां हर हाल में जीत की जरूरत थी। वह छठे मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नरों पर गोल करने से चूक गए, लेकिन सातवें मिनट में विक्टर ने पेनल्टी पर गोल दागकर फ्रांस को 1-0 की बढ़त दिला दी। फ्रांस की मुश्किलें तब बढ़ीं जब दक्षिण अफ्रीका ने पहला क्वार्टर समाप्त होने से ठीक पहले रेफरल पर पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया और कॉनर ने उसे गोल में तब्दील कर दिया।

दूसरे और तीसरे क्वार्टर में फ्रांस ने चार पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किये, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने एक पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया। दोनों ही टीमें हालांकि इन पर गोल नहीं कर सकीं। इस रोमांचक मुकाबले का निर्णायक पल मैच खत्म होने से चार मिनट पहले आया, जब फ्रांस ने दक्षिण अफ्रीका के अर्द्ध में प्रवेश करके पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया। विक्टर ने इस मौके का पूरा-पूरा फायदा उठाते हुए गेंद को नेट में दाग दिया और फ्रांस को आखिरी मिनटों में बहुमूल्य बढ़त दिला दी।

दक्षिण अफ्रीका ने इसके बाद गोलकीपर को हटाकर एक अतिरिक्त खिलाड़ी को फॉरवर्ड पंक्ति में उतारा, हालांकि वह इस कोशिश को परिणाम में नहीं बदल सके और फ्रांस ने मुकाबला 2-1 से जीत लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT