भारत और इंग्लैंड ने ड्रॉ खेला
भारत और इंग्लैंड ने ड्रॉ खेला Raj Express
खेल

Hockey World Cup 2023 : भारत और इंग्लैंड ने ड्रॉ खेला

News Agency, राज एक्सप्रेस

राउरकेला। भारत और इंग्लैंड ने एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के रोमांचक ग्रुप-डी मुकाबले में रविवार को शून्य गोल का ड्रॉ खेला। बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में दोनों टीमों ने गोल के पास कई मौके बनाये, लेकिन कोई खिलाड़ी गोल नहीं कर सका। इंग्लैंड के पास आखिरी 20 सेकंड में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका था मगर निक बंडुरैक गेंद को नेट में पहुंचाने में असफल रहे। इस ड्रॉ के साथ दोनों टीमों ने एक-एक अंक बांट लिया।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये पिछले मुकाबले में कुल आठ गोल हुए थे, हालांकि इस कांटे की टक्कर में दर्शकों को स्कोरकार्ड पर शून्य के अलावा कोई संख्या देखने को नहीं मिली। इंग्लैंड को पहले क्वार्टर में कुल पांच पेनल्टी कॉर्नर मिले और वह हर बार असफल रहा। भारत भी इस क्वार्टर में अपने एकमात्र पेनल्टी कॉर्नर का लाभ नहीं ले सका।

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में अभिषेक विपक्षी टीम के अद्र्ध में पहुंचे, लेकिन इंग्लैंड के रक्षण ने उनसे गेंद छीन ली। अगले ही मिनट में इंग्लैंड को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे लायम एंसेल गोल में नहीं बदल सके।

हार्दिक सिंह और विवेक पांडे ने दूसरा क्वार्टर समाप्त होने से पहले दो मौके बनाये, लेकिन दोनों ही इंग्लैंड के गोलकीपर ओली पेन को छकाने में नाकाम रहे।

भारत ने पहले हाफ में गेंद पर 60 प्रतिशत कब्जा रखा, लेकिन वह इसे गोल में तब्दील नहीं कर सका था। मेजबान टीम ने तीसरे क्वार्टर में भरपूर आक्रामकता के साथ बेहतर खेल दिखाते हुए कई मौके बनाये। मनदीप सिंह ने 45वें मिनट में गेंद को नेट में पहुंचाया भी लेकिन रेफरी ने उसे रद्द कर दिया। भारत अपने सभी रेफरल खर्च कर चुका था इसलिये उसे रेफरी के फैसले पर संतोष करना पड़ा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT