Hockey World Cup 2023 : नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से रौंदा
Hockey World Cup 2023 : नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से रौंदा Social Media
खेल

Hockey World Cup 2023 : नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से रौंदा

राज एक्सप्रेस, News Agency

राउरकेला। नीदरलैंड ने कप्तान थिएरी ब्रिंकमैन की अगुवाई में फॉरवर्ड पंक्ति के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सोमवार को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के ग्रुप-सी मुकाबले में न्यूजीलैंड को 4-0 से रौंद दिया। बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर खेले गये एकतरफा मुकाबले में ब्रिंकमैन (दूसरा, 12वां मिनट) ने विजेता टीम के लिये दो गोल किये, जबकि बिजेन कोएन (19वां) और होडमेकर्स जेप (54वां मिनट) ने एक-एक गोल दागा।

अपने पहले मुकाबले में चिली को 3-1 से हराने वाली न्यूजीलैंड के पास तीन बार की विजेता नीदरलैंड के हमलों का कोई जवाब नहीं था। डच टीम के कप्तान ने दूसरे ही मिनट में फील्ड गोल करके टीम का आक्रामक रवैया साफ कर दिया था। न्यूजीलैंड चौथे मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा सका, जबकि उनके कोच ग्रेग निकोल ने फॉरवर्ड पंक्ति में एक और खिलाड़ी बढ़ाने के इरादे से कुछ देर के लिये गोलकीपर को पिच से हटा लिया। ब्रिंकमैन ने इसका फायदा उठाया और 12वें मिनट में गोल दागकर नीदरलैंड की बढ़त दोगुनी कर दी।

दूसरे क्वार्टर के चौथे मिनट में कोएन ने नीदरलैंड का तीसरा गोल किया, हालांकि इस क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने अपने गोलकीपर को वापस बुला लिया और मजबूत विपक्ष को कुछ देर के लिये शांत रखा। तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नही होने के बाद जेप ने चौथे क्वार्टर में स्कोर किया। जस्टिन ब्लोक के पास आखिरी क्षणों में पांचवां गोल करने का मौका था, हालांकि उनका प्रयास गोल के पास से निकल गया और स्कोर 4-0 ही रहा। नीदरलैंड ने दो मैचों में दो विजय हासिल कर पूल-सी में पहला स्थान हासिल कर लिया है, जबकि दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT