Hockey World Cup 2023 : इंग्लैंड के आगे स्पेन पस्त
Hockey World Cup 2023 : इंग्लैंड के आगे स्पेन पस्त Social Media
खेल

Hockey World Cup 2023 : इंग्लैंड के आगे स्पेन पस्त

News Agency

भुवनेश्वर। इंग्लैंड ने गुरुवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के पूल-डी मुकाबले में स्पेन को 4-0 से रौंद दिया। कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये एकतरफा मुकाबले में फिल रोपर (10वां), डेविड कॉन्डन (21वां), निकोलस बैंडरुक (50वां) और लायम एंसल (51वां मिनट) ने इंग्लैंड के गोल किये। इस मुकाबले के साथ ही इंग्लैंड ने बिना कोई गोल दिये पूल स्टेज का समापन भी किया गया। पूल-डी में पहला स्थान सुरक्षित करने के लिये शुरुआत से ही आक्रामक रही इंग्लैंड ने रोपर और कॉन्डन के गोलों से आवश्यक लीड अर्जित कर ली। पहला हाफ समाप्त होने से पूर्व स्पेन ने भी मौके बनाये, हालांकि वह उनका फायदा नहीं उठा सका। मैच के 14वें मिनट में स्पेन को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे वह गोल में तब्दील नही कर सका। दूसरे क्वार्टर में कॉन्डन के गोल से पूर्व भी स्पेन स्कोर करने के करीब आया, हालांकि इंग्लैंड का रक्षण इस बार भी अभेद्य साबित हुआ।

स्पेन ने गोल करने की आकांक्षा के साथ तीसरे क्वार्टर में आक्रामक खेल दिखाया, हालांकि 38वें मिनट में मिले एकमात्र पेनल्टी कॉर्नर का वह लाभ नहीं ले सका। इंग्लैंड ने इसके बाद आखिरी क्वार्टर में अपनी 100 प्रतिशत क्षमता का प्रदर्शन किया। क्वार्टर के पहले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर असफल होने के बाद भी इंग्लैंड ने आक्रण करते हुए 50वें मिनट में फील्ड गोल कर लिया। मार्क विजकियानो को 51वें मिनट में ग्रीन कार्ड देखकर पिच से बाहर जाना पड़ा और लायम ने इसका फायदा उठाते हुए इसी मिनट में इंग्लैंड का चौथा गोल कर दिया। इंग्लैंड ने पूल-डी में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ पहला स्थान हासिल कर लिया है और उसके सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं भारत और वेल्स के बीच होने वाले मुकाबले पर निर्भर करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT