Hockey World Cup 2023 : वेल्स ने फ्रांस को शूटआउट में मात दी
Hockey World Cup 2023 : वेल्स ने फ्रांस को शूटआउट में मात दी Social Media
खेल

Hockey World Cup 2023 : वेल्स ने फ्रांस को शूटआउट में मात दी

राज एक्सप्रेस, News Agency

राउरकेला। वेल्स ने एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 में गुरुवार को नौवें से 16वें स्थान के लिये खेले गये मुकाबले में फ्रांस को शूटआउट में 2-1 (फुलटाइम 2-2) से हराकर टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज की। बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले के आधिकारिक समय में ल्यूक हॉकर (नौंवा) और गैरेथ फर्लांग (22वां मिनट) ने वेल्स के गोल किये, जबकि फ्रांस के दोनों गोल कोरेंटीन सेलियर (14वां, 20वां मिनट) ने दागे। शूटआउट में फ्रांस के एक गोल के बदले वेल्स दो बार गेंद को नेट में पहुंचाकर मुकाबला जीत गया।

वेल्स ने इस जीत के साथ नौवें से 12वें स्थान के लिये होने वाले मुकाबलों में जगह बना ली, जबकि फ्रांस 13वें से 16वें स्थान के लिये होने वाले मुकाबलों में पहुंच गया है। विश्व कप 2023 में अपनी पहली जीत तलाश रहे वेल्स ने मुकाबले की आक्रामक शुरुआत की। सातवें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर व्यर्थ जाने के बाद ल्यूक ने नौवें मिनट में फील्ड गोल दागकर वेल्स को बढ़त दिलााई। पहला क्वार्टर समाप्त होने से पहले फर्लांग को ग्रीन कार्ड देखकर बाहर जाना पड़ा और फ्रांस ने इसका फायदा उठाकर स्कोर बराबर कर लिया।

कोरेंटीन ने दूसरे क्वार्टर के पांचवें मिनट में अपना दूसरा गोल दागकर फ्रांस को बढ़त दिलाई, हालांकि फर्लांग ने दो मिनट में पेनल्टी पर गोल करके स्कोर दोबारा बराबर कर दिया। हाफ टाइम के बाद फ्रांस कुछ ज्यादा आक्रामक नजर आयी। फ्रांस ने अंतिम 30 मिनटों में दो येलो कार्ड मिलने के बावजूद चार पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किये, लेकिन वेल्स के रक्षण ने हर बार गोल को सुरक्षित रखते हुए मैच को शूटआउट में पहुंचा दिया। शूटआउट में रुपर्ट शिपरले और बेंजमिन फ्रांसेस ने वेल्स के लिये गोल किये, जबकि फ्रांस की ओर से सिर्फ टिमोथी क्लेमेंट ही स्कोर कर सके। वेल्स अब अपने अगले मुकाबले में 28 जनवरी अर्जेंटीना का सामना करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT