ऋषिकेश कानिटकर सीनियर महिला बल्लेबाजी कोच नियुक्त
ऋषिकेश कानिटकर सीनियर महिला बल्लेबाजी कोच नियुक्त Social Media
खेल

ऋषिकेश कानिटकर सीनियर महिला बल्लेबाजी कोच नियुक्त

News Agency

मुंबई। ऋषिकेश कानिटकर को सीनियर महिला क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की है। कानिटकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ दिसंबर से मुंबई में शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज से टीम के साथ जुड़ेंगे। महिला टीम के पूर्व मुख्य कोच रमेश पोवार, बीसीसीआई के पुनर्गठन मॉड्यूल के हिस्से के तौर पर पुरुष क्रिकेट में स्विच करेंगे और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में शामिल होंगे।

कानिटकर ने कहा '' सीनियर महिला टीम के नए बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया जाना एक सम्मान की बात है। मुझे इस टीम में जबरदस्त संभावनाएं दिख रही हैं और हमारे पास युवाओं और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। मेरा मानना है कि यह टीम आगे की चुनौती के लिए तैयार है। हमारे पास कुछ बड़ी प्रतियोगिताएं आ रही हैं और यह टीम के लिए और बल्लेबाजी कोच के रूप में मेरे लिए रोमांचक होने वाला है।"

पोवार ने कहा '' एनसीए में अपनी नई भूमिका के साथ, मैं भविष्य के लिए प्रतिभाओं को तैयार करने में मदद करने के लिए अपने वर्षों के अनुभव को आगे बढ़ाने की कोशिश करूंगा। मैं खेल और बेंच स्ट्रेंथ के विकास के लिए वीवीएस लक्ष्मण के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।" एनसीए प्रमुख लक्ष्मण ने भारत के पूर्व स्पिनर का स्वागत करते हुए कहा '' पोवार की उपस्थिति एनसीए की स्थापना में विशेषज्ञता लाएगी। हमें यकीन है कि वह अपनी विशेषज्ञता और अनुभव को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में लाएंगे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT