Indian Open : एचएस प्रणय, सात्विक-चिराग क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
Indian Open : एचएस प्रणय, सात्विक-चिराग क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Social Media
खेल

Indian Open : एचएस प्रणय, सात्विक-चिराग क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Author : News Agency

हाइलाइट्स :

  • इंडियन ओपन के पुरुष एकल मुकाबला।

  • एचएस प्रणय, सात्विक-चिराग क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए है।

  • सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी को भी अपने राउंड ऑफ 16 मुकाबले में जीत मिली।

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन स्टार एचएस प्रणय गुरुवार को इंडियन ओपन के पुरुष एकल मुकाबले में पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए हमवतन प्रियांशु राजावत को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये है। वही एक अन्य मुकाबले में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दूसरी वरीय पुरुष युगल जोड़ी चीनी ताइपे के लू चिंग याओ और यांग पो हान को मात देते हुए अंतिम आठ में जगह बनाई। आठवीं वरीयता प्राप्त प्रणय ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए हमवतन प्रियांशु को दूसरे दौर के एक घंटा और 16 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 20-22, 21-14, 21-14 से हराया।

शुरुआती दौर में लक्ष्य सेन को परेशान करने वाले प्रियांशु राजावत शुरुआत में अच्छी लय में नहीं दिखे और प्रणॉय ने 5-2 की बढ़त बना ली। हालांकि, 21 वर्षीय खिलाड़ी ने विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता प्रणॉय के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए 20-18 से स्कोर कर दिया। प्रणॉय दो गेम प्वाइंट बचाने में सफल रहे लेकिन अंत में वह पिछड़ गए। दूसरे गेम में प्रणॉय ने शुरुआत में 7-0 की बढ़त बनाई, लेकिन राजावत ने वापसी करते हुए अंतर को 12-10 तक कम कर दिया। इस बार प्रणॉय ने कोई गलती नहीं करते हुए 21-14 से गेम को अपने नाम कर लिया। तीसरे गेम में प्रणॉय ने अपने अनुभव का शानदार मुजाहिरा करते हुए इसे 21-14 से जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। इस बीच, शुरुआती दौर में चीनी ताइपे के फैंग-चिह ली और फैंग-जेन ली को हराने वाली सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी को भी अपने राउंड ऑफ 16 मुकाबले में जीत मिली।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT