हैदराबाद एफसी ने आईएसएल चैंपियन बार्थोलोम्यू ओगबेचे को किया साइन
हैदराबाद एफसी ने आईएसएल चैंपियन बार्थोलोम्यू ओगबेचे को किया साइन Social Media
खेल

हैदराबाद एफसी ने आईएसएल चैंपियन बार्थोलोम्यू ओगबेचे को किया साइन

Author : News Agency

हैदराबाद। हैदराबाद एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के 2021-22 सीजन से पहले अपने आक्रमण में अनुभव जोड़ने की दिशा में आईएसएल के तीसरे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बार्थोलोम्यू ओगबेचे के साथ करार किया है। क्लब ने गुरुवार को इसकी घोषणा की है। पिछले सीजन में मुंबई सिटी के साथ लीग विनर्स शील्ड का आईएसएल डबल और आईएसएल ट्रॉफी जीतने वाले 36 वर्षीय ओगबेचे ने हैदराबाद एफसी के साथ 2021-22 के अभियान के अंत तक यानी एक साल का करार किया है।

ओगबेचे ने करार संबंधी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद कहा, '' मैं हैदराबाद एफसी के साथ साइन करने को लेकर रोमांचित हूं। बाहर से कोई भी आसानी से देख सकता है कि मानोलो मार्केज अपनी खेल शैली और वह अपने खिलाड़ियों से क्या चाहते हैं इसको लेकर स्पष्ट हैं जो एक सराहनीय विशेषता है जो मुझे उनमें मिलती है। मैं उनके अधीन खेलने को लेकर बहुत उत्साहित हूं।"

नाइजीरिया में जन्मे इस स्ट्राइकर ने सुपर ईगल्स के लिए 11 मैचों में तीन गोल किए हैं। नंबर नौ के रूप में खेलते हुए ओगबेचे ने 2002 फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना और स्वीडन के खिलाफ नाइजीरिया के लिए दो मैच खेले थे। 2001-02 में पीएसजी के साथ फ्रांस में सात साल के कार्यकाल के साथ अपने करियर की शुरुआत करते हुए ओगबेचे ने 2001 में अकादमी से स्नातक होने के बाद पहली टीम के लिए 57 मैचों में 21 गोल किए हैं। 2005-06 में संयुक्त अरब अमीरात में अल जजीरा से बाहर होने से पहले वह पहले लीग एक में बस्तियां और मेट्ज के लिए भी खेले थे।

हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच मानोलो मार्केज का मानना है कि ओगबेचे का अनुभव क्लब में टीम के लिए एक बड़ा फैक्टर होगा। उन्होंने कहा, ''ओगबेचे एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें सभी फुटबॉल प्रशंसक जानते हैं। वह फ्रांस, स्पेन और नीदरलैंड में शीर्ष लीग में खेल चुके हैं और यहां तक कि नाइजीरिया के साथ फीफा विश्व कप में भी खेले हैं। वह निश्चित रूप से हमारे क्लब के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। एक टीम में इस तरह के खिलाड़ी हमेशा जरूरी होते हैं। ओगबेचे पिच पर और बाहर महत्वपूर्ण होंगे। अगर टीम युवा है तो उनका प्रभाव बड़ा होगा। वह आईएसएल इतिहास में तीसरे शीर्ष गोल करने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने नॉर्थईस्ट, केरल और मुंबई के लिए गोल किए हैं। स्ट्राइकर हमेशा एक टीम का मुख्य हिस्सा होता है और हम ओगबेचे को अपने साथ पाकर बहुत खुश हैं।" उल्लेखनीय है कि युवा आरेन डिसिल्वा और अब्दुल रबीह के बाद ओगबेचे इस सीजन में हैदराबाद एफसी में तीसरे नए खिलाड़ी बने हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT