अगर कुलदीप पर मेरे बयान से अश्विन को ठेस पहुंची तो मैं खुश हूं : शास्त्री
अगर कुलदीप पर मेरे बयान से अश्विन को ठेस पहुंची तो मैं खुश हूं : शास्त्री Social Media
खेल

अगर कुलदीप पर मेरे बयान से अश्विन को ठेस पहुंची तो मैं खुश हूं : शास्त्री

Author : News Agency, राज एक्सप्रेस

नई दिल्ली। भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री प्रसन्न हैं कि कुलदीप यादव के विदेश में भारत के प्रमुख स्पिनर बनने के उनके बयान ने रविचंद्रन अश्विन को कुछ अलग करने के लिए प्रेरित किया। 2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहले टेस्ट मैच के दौरान अश्विन चोटिल हो गए थे। इसके बाद उनकी ग़ैरमौजूदगी में रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने स्पिन गेंदबाजी का भार संभाला। सिडनी में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच में कुलदीप ने 99 रन देकर पांच विकेट झटके और सभी को प्रभावित किया।

हाल ही में अश्विन ने कहा था कि शास्त्री के बयान के बाद वह टूट चुके थे। इंडियन एक्सप्रेस ईअड्डा पर बातचीत करते हुए शास्त्री ने अश्विन की बात का जवाब दिया। शास्त्री ने कहा,''कोच के रूप में मेरा काम हर किसी को मक्खन लगाने का नहीं है। मेरा काम लोगों को सच कहने का है।

अश्विन सिडनी में वह मैच नहीं खेले थे, जहां कुलदीप ने बढ़िया गेंदबाजी की और पारी में पांच विकेट निकाले। इसलिए यह उचित था कि मैं उस युवा खिलाड़ी को, जो विदेश में संभवत: अपना पहला या दूसरा टेस्ट मैच खेल रहा था, प्रोत्साहन दूं। इसलिए मैंने कहा कि यहां उसने जिस तरह से गेंदबाजी की है, पूरी संभावना है कि वह विदेश में भारत का नंबर एक स्पिन गेंदबाज बन सकता है।''

शास्त्री ने आगे कहा,''अब अगर मेरी उस बात से किसी खिलाड़ी को बुरा लगा, तो अच्छी बात है। आज मुझे खुशी है कि मैंने उस समय वह बयान दिया था। अब अश्विन ने अपनी बात कही क्योंकि उन्हें बुरा लगा था और जिस अंदाज से उन्होंने खुद को संभाला और काम किया, उससे मैं बहुत खुश हूं। मैं उस प्रकार का कोच हूं जो चाहता हैं कि खिलाड़ी उस सोच के साथ मैदान में उतरे कि ''मैं इस कोच को सबक़ सिखाऊंगा और दिखाऊंगा कि मैं क्या चीज हूं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT