आईसीसी ने लगाया रिजवान जावेद पर साढ़े 17 साल का प्रतिबंध
आईसीसी ने लगाया रिजवान जावेद पर साढ़े 17 साल का प्रतिबंध Social Media
खेल

आईसीसी ने लगाया रिजवान जावेद पर साढ़े 17 साल का प्रतिबंध

Author : News Agency

हाइलाइट्स :

  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी)।

  • आईसीसी ने रिजवान जावेद पर साढ़े 17 साल का प्रतिबंध लगाया है।

  • आईसीसी द्वारा किसी खिलाड़ी पर लगाया यह दूसरा सबसे लंबे समय तक का प्रतिबंध है।

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन के लिए ब्रिटेन के एक क्लब क्रिकेटर रिजवान जावेद पर साढ़े 17 साल का प्रतिबंध लगाया है। आईसीसी ने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के भ्रष्टाचार रोधी नियमों के पांच अलग- अलग उल्लंघनों का दोषी पाए जाने पर रिजवान जावेद पर यह प्रतिबंध लगाने का फैसला किया।

रिजवान जावेद उन आठ खिलाड़ियों और अधिकारियों में शामिल है जिनके ऊपर वर्ष 2021 में खेली गई अबू धाबी टी-10 लीग के दौरान भ्रष्ट आचरण करने को लेकर सितंबर 2023 में आईसीसी ने आरोप लगाए थे। इस मामले में बंगलादेश के नासिर हुसैन पर भी भ्रष्टाचार के आरोप थे लेकिन हुसैन के जांच में सहयोग करने के लिए उन पर दो वर्ष का प्रतिबंध लगाया गया। यह आईसीसी द्वारा किसी खिलाड़ी पर लगाया दूसरा सबसे लंबे समय तक का प्रतिबंध है।

आईसीसी की जांच में रिजवान जावेद को नियम 2.1.1, 2.1.3, 2.1.4, 2.4.4 और 2.4.6 के तहत दोषी पाया गया है। रिजवान जावेद पर यह प्रतिबंध उन्हें निलंबित किये जाने की तिथि 19 सितंबर 2023 से लागू होगा। आईसीसी के जनरल मैनेजर (इंटीग्रिटी) एलेक्स मार्शल ने कहा, “रिजवान को पेशेवर क्रिकेटरों को भ्रष्ट आचरण में लिप्त कराने के प्रयासों के चलते प्रतिबंधित किया गया है। यह प्रतिबंध उन भ्रष्ट लोगों के लिए भी एक कड़ा संदेश है जो क्रिकेट को किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार के दलदल में फंसाने की मंशा रखते हैं।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT