जापान में आईसीसी ईस्ट-एशिया पैशिफिक क्वालिफायर टूर्नामेंट रद्द
जापान में आईसीसी ईस्ट-एशिया पैशिफिक क्वालिफायर टूर्नामेंट रद्द Social Media
खेल

जापान में आईसीसी ईस्ट-एशिया पैशिफिक क्वालिफायर टूर्नामेंट रद्द

Author : News Agency

दुबई। जापान में अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले आईसीसी ईस्ट-एशिया पैशिफिक क्वालिफायर टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है। 2022 में आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप और 2023 में महिला टी-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना था। पुरुष टीमों के लिए टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर में होना था, जिसमें मेजबान जापान के अलावा, कुक आइलैंड्स, फिजी, इंडोनेशिया, फिलीपींस, दक्षिण कोरिया और वानुअतु को भाग लेना था, जबकि नवंबर में कुक आइलैंड्स, फिजी, इंडोनेशिया, फिलीपींस, पापुआ न्यू गिनी, समोआ और वानुअतु की टीमों के बीच महिला टूर्नामेंट होना था।

टूर्नामेंट के रद्द होने से फिलीपींस अब अगले चरण में आगे बढ़ेगा, क्योंकि वह पुरुषों की रैंकिंग में सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीम है। दूसरी ओर महिला टूर्नामेंट के लिए 30 नवंबर 2021 को सर्वोच्च रैंकिंग पर रहने वाली टीम अगले चरण में पहुंचेगी।

आईसीसी इवेंट्स के प्रमुख क्रिस टेटली ने एक बयान में कहा, '' दुर्भाग्यवश हमें कोरोना महामारी के चलते पुरुष और महिला टी-20 विश्व कप के लिए ईस्ट-एशिया पैशिफिक क्वालीफायर टूर्नामेंट रद्द करना पड़ा है। जापान आने वाली टीमों के लिए वर्तमान यात्रा प्रतिबंधों और अनिवार्य क्वारंटीन के मद्देनजर हमारे पास एकमात्र विकल्प टूर्नामेंट रद्द करना था। हम इस निर्णय में सहमत होने के लिए सभी सहभागी सदस्यों को उनके धैर्य और समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं।"

टेटली ने कहा, '' रद्द किए गए क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के संबंध में नवंबर 2020 में आईसीसी बोर्ड द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार फिलीपींस अब पुरुष टूर्नामेंट के अगले चरण के लिए क्वालीफाई करेगा। वहीं दूसरी ओर रैंकिंग के आधार पर टूर्नामेंट में आगे बढ़ने वाली महिला टीम का निर्धारण नवंबर 2021 के अंत में किया जाएगा।

इस बीच आईसीसी को मजबूरन महिला टी-20 विश्व कप के लिए अमेरिका क्वालीफायर टूर्नामेंट की तारीखों को भी बदलना पड़ा है। टूर्नामेंट अब 18 से 25 अक्टूबर के बीच मैक्सिको में खेला जाएगा, जिसमें अर्जेंटीना, ब्राजील, कनाडा और अमेरिकी टीम शामिल होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT