Dawid Malan, England
Dawid Malan, England Social Media
खेल

ICC T20 Ranking: बाबर आजम से आगे निकले डेविड मलान, बने नंबर 1

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान T20 रैंकिंग में नंबर वन गए हैं। T20 रैंकिंग में बाबर आजम को पीछे छोड़ कर इंग्लैंड के डेविड ने यह जगह हासिल की है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सीरीज में डेविड मलान ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसकी बदौलत उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है। उन्होंने तीन मैचों की T20 सीरीज में 129 रन बनाए थे। सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने 66 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। इंग्लैंड ने यह सीरीज 2-1 से जीत ली है।

बाबर आजम से 8 अंक आगे निकले मलान

पिछले वर्ष सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के मामले में डेविड मलान दूसरे स्थान पर थे, अब वह बाबर आजम से 8 अंकों की बढ़त पर हैं। वैश्विक महामारी के चलते 6 महीने से क्रिकेट बंद था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले जाने के कारण केएल राहुल को भी नुकसान हुआ है। केएल राहुल अब चौथे स्थान पर है। कप्तान विराट कोहली को भी एक पायदान का फायदा हुआ है, वह 9वें स्थान पर आ गए हैं।

इंग्लैंड के इन दो बल्लेबाजों को भी हुआ फायदा

आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर को भी फायदा हुआ है। जॉनी बेयरस्टो अब 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं बटलर 28वें स्थान पर आ गए हैं, बटलर पहले 40वें स्थान पर थे, जिन्होंने 2 मैचों में 121 रनों की पारी खेली थी और वह प्लेयर ऑफ द सीरीज भी रहे थे।

जानकारी के लिए बता दें ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड से सीरीज में आखिरी मुकाबले में जीत पाकर फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया था। इससे पहले मई माह में पहली बार ऑस्ट्रेलिया T20 रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचा था, लेकिन इंग्लैंड ने सीरीज के दो मुकाबले लगातार जीत कर पहला स्थान प्राप्त कर लिया था। पर एक जीत पाकर वह फिर से नंबर वन बन गया। इस के साथ ही इंग्लैंड दूसरे स्थान पर आ गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT