आईसीसी की बैठक कल, हो सकता है T20 विश्व कप टलने का फैसला
आईसीसी की बैठक कल, हो सकता है T20 विश्व कप टलने का फैसला Social Media
खेल

आईसीसी की बैठक कल, हो सकता है T20 विश्व कप टलने का फैसला

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप को लेकर बड़ा फैसला आ सकता है, कल आईसीसी की बैठक होने वाली है, जिसमें टी-20 विश्वकप को लेकर बड़ा ऐलान किया जा सकता है, टी-20 का टाला जाना तय माना जा रहा है, ऑस्ट्रेलिया में होने वाला T20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाला है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसे रद्द करने का ऐलान हो सकता है। आईसीसी (ICC) की कल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक होने वाली है, जिसमें टी-20 विश्व कप को लेकर बड़ा फैसला आ सकता है, अगर ऐसा हुआ तो अब यह T20 विश्वकप साल 2022 में होगा, जिसका बड़ा कारण यह है कि अगले वर्ष साल 2021 में भारत में टी-20 विश्व कप आयोजित होना है।

गांगुली ने भी माना कि टल सकता है टी-20 विश्व कप

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि T20 विश्वकप स्थगित हो सकता है। उन्होंने कहा कि मुझे पता नहीं कि आखिर क्या कारण है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया सरकार इतनी सारी टीमों को एक साथ ऑस्ट्रेलिया में यात्रा करने की अनुमति प्रदान नहीं करेगी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज भी रद्द की जा सकती है

इसी वर्ष होने वाली भारत-ऑस्ट्रेलिया की सीरीज को लेकर भी संशय बना हुआ है। यह सीरीज तभी संपन्न कराई जा सकती है, जब ऑस्ट्रेलियाई सरकार विशेष अनुमति प्रदान करें।

आपको बता दें साल 2020 में होने वाला T20 विश्वकप अगर स्थगित होता है, तो इसे साल 2022 में कराया जा सकता है। इसे रद्द नहीं किया जाएगा, इस सिर्फ स्थगित किया जाएगा। जिसका सीधा असर बाजार पर पड़ेगा जो कि प्रभावित नहीं होगा, साथ ही 2022 में कोई अन्य बड़ा आयोजन नहीं है, साल 2021 में भारत में T20 विश्व कप आयोजित होना है, ऐसे में इस साल के अंत में आईपीएल के लिए योजना बनाई जा सकती है।

आईपीएल को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ही आखिरी फैसला लेगा, लेकिन कल आईसीसी की बैठक के बाद कई फैसलों में स्पष्टता सामने आ सकती है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT