ICC Test Ranking : जैमिसन और लिटन ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग
ICC Test Ranking : जैमिसन और लिटन ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग Social Media
खेल

ICC Test Ranking : जैमिसन और लिटन ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग

Author : News Agency, राज एक्सप्रेस

दुबई। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन और बंगलादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की। दोनों खिलाड़ियों ने मंगलवार को क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और बंगलादेश के बीच 1-1 से ड्रॉ के साथ संपन्न हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत यह उपलब्धि हासिल की है। जैमिसन जहां दो मैचों में आठ विकेट लेने की बदौलत आठ स्थानों के फायदे से गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पहुंच गए हैं, वहीं लिटन दूसरे मैच में शानदार शतक सहित सीरीज में कुल 196 रन बनाने की बदौलत 17 स्थानों की लंबी छलांग से बल्लेबाजी रैंकिंग में 15वें नंबर पर आ गए हैं।

उल्लेखनीय है कि जेमिसन न्यूजीलैंड के पांचवें ऐसे गेंदबाज बने हैं, जिन्होंने टेस्ट रैंकिंग में 825 रेटिंग अंकों को पार किया है। इससे पहले यह रिचर्ड हैडली ने 1985 में 909, नील वैगनर ने 2019 में 859, टिम साउदी ने 2021 में 839 और ट्रेंट बोल्ट ने मई 2015 में 825 रेटिंग अंक प्राप्त किए थे।

जैमिसन के हमवतन ट्रेंट बोल्ट को भी गेंदबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह सीरीज में नौ विकेट लेने की बदौलत तीन स्थानों की छलांग से 12वें स्थान पर आ गए हैं। इसके अलावा सीरीज में न्यूजीलैंड का नेतृत्व कर रहे टॉम लाथम दूसरे मैच में 252 रनों की शानदार पारी खेलने की बदौलत दो स्थानों के फायदे से बल्लेबाजों की सूची में 11वें, जबकि उनके हमवतन डेवोन कॉन्वे, जिन्होंने दोनों मैचों में शतक जड़ा था, 18 स्थानों की छलांग से 29वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बंगलादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर ने 28वें स्थान पर रहते हुए अपना टेस्ट करियर समाप्त किया। उन्होंने दिसंबर 2013 में करियर का सर्वश्रेष्ठ चौथा स्थान हासिल किया था।

वहीं बंगलादेश के लिए मोमिनुल हक और नजमुल हुसैन शांतों को भी बल्लेबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ है। दोनों क्रमश: आठ स्थान के फायदे से 37वें और 21 स्थानों की छलांग से 87वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा गेंदबाजों की सूची में तेज गेंदबाज एबादत हुसैन, जिन्होंने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 46 रन पर छह विकेट लेकर न्यूजीलैंड को धराशाई कर दिया था, 17 स्थानों की छलांग से 88वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT