आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग : शेफाली वर्मा शीर्ष पर बरकरार
आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग : शेफाली वर्मा शीर्ष पर बरकरार Social Media
खेल

आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग : शेफाली वर्मा शीर्ष पर बरकरार

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 30 गेंदों पर 60 रन की आक्रामक पारी के दम पर महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय की ताजा रैंकिंग में बल्लेबाजों में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। पिछले सप्ताह शीर्ष स्थान पर पहुंचने वाली शेफाली ने अंतिम मैच की इस पारी के दम पर 26 रेटिंग अंक हासिल किए और अब उनके 776 रेटिंग अंक हो गए हैं। इस युवा भारतीय बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी पर 35 अंक की बढ़त बना ली है। शेफाली के साथ पारी की शुरुआत करने वाली स्मृति मंधाना ने 28 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाए थे। इससे स्मृति मंधाना एक पायदान ऊपर छठे स्थान पर पहुंच गई हैं।

बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 12 रन दे तीन विकेट लिये थे। इससे उन्होंने गेंदबाजी रैकिंग में 12 पायदान की लंबी छलांग लगाई है और वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैंकिंग पर पहुंच गयी है (यह राजेश्वरी गायकवाड़ के करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं)। तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी भी 15 पायदान ऊपर 56वें स्थान पर पहुंच गई है। दक्षिण अफ्रीका ने यह श्रृंखला 2-1 से जीती थी। उसकी कप्तान सुन लुस बल्लेबाजी रैंकिंग में एक पायदान आगे 37वें जबकि तेज गेंदबाज टुमी सेखुखुने गेंदबाजी रैंकिंग में सात स्थान ऊपर 42वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT