आइसमैन तेवतिया ने अपने तरकश में जोड़े कुछ कारगर तीर
आइसमैन तेवतिया ने अपने तरकश में जोड़े कुछ कारगर तीर Social Media
खेल

आइसमैन तेवतिया ने अपने तरकश में जोड़े कुछ कारगर तीर

News Agency

मुम्बई। राहुल तेवतिया ने 25 गेंदों पर 43 रन की नाबाद पारी खेलकर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाने में मदद की, जिसके लिए उन्हें ''प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था'' वह लगातार ऐसी पारियां खेल रहे हैं, हालांकि बेंगलुरु के खिलाफ मिली जीत के बाद कॉमेंटेटर बॉक्स से लेकर ट्विटर तक सभी लोग उन्हें 'आइसमैन' कहकर पुकारने लगे हैं। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी उनके इस उपनाम को सही साबित करने के लिए एक बयान भी दे दिया। उन्होंने कहा, अगर आप इस तरीके से मैच को फिनिश कर सकते हैं तो आपको सुपर कूल होना पड़ेगा।

हालांकि तेवतिया ने कहा कि पिच पर वह जितने कूल दिखते हैं, वह उतने कूल रहते नहीं हैं। 25 गेंदों में 43 रन की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, मैच के दौरान या अपनी पारी के दौरान दिमाग में काफी कुछ चलता रहता है। मैं यह सोचता हूं कि कैसे अपनी योजनाओं को अंजाम देना है, किस गेंदबाज के खिलाफ चांस लेना है। साथ ही मैं जिस योजना के साथ मैदान पर आता हूं उसका पालन करता हूं।

ब्रेबोर्न स्टेडियम में गुजरात को अंतिम छह ओवरों में 71 रन चाहिए थे। तेवतिया और डेविड मिलर ने नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 गेंदों में 79 रन जोड़े और तीन गेंद शेष रहते लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। अब तक तेवतिया मुख्य रूप से लेग-साइड में शॉट्स लगाने वाले खिलाड़ी रहे हैं, और बेंगलुरु के तेज गेंदबाजों ने इसका फायदा भी उठाने की कोशिश की। वे लगातार ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद फेंक रहे थे ताकि तेवतिया अपने शॉट्स ना खेल सकें ,लेकिन उन्होंने उन्हें चौंकाते हुए इसका भी लाभ उठाया, उन्होंने बेंगलुरु के तेज गेंदबाजों के खिलाफ थर्डमैन से लेकर एक्स्ट्रा कवर तक चौके और छक्के लगाए।

तेवतिया ने कहा, मैंने इस सीजन से पहले अपने ऑफ-साइड खेल पर काम किया था, क्योंकि गेंदबाज मेरे खिलाफ ऑफ-साइड फिल्ड के साथ वाइड लाइन और लेंथ पर बॉलिंग करके मुझे रन बनाने से रोक रहे थे। इसी कारण से मैंने इस क्षेत्र मे काफी काम किया है। अब मैं विकेट के दोनों तरफ खेल सकता हूं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT