Wimbledon : क्वार्टरफाइनल में उलटफेर का शिकार हुईं इगा स्वियातेक
Wimbledon : क्वार्टरफाइनल में उलटफेर का शिकार हुईं इगा स्वियातेक Social Media
खेल

Wimbledon : क्वार्टरफाइनल में उलटफेर का शिकार हुईं इगा स्वियातेक

News Agency

लंदन। पोलैंड की शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी इगा स्वियातेक मंगलवार को विंबलडन 2023 के क्वार्टरफाइनल में यूक्रेन की एलीना स्वितोलिना के हाथों उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं। पूर्व विश्व नंबर तीन एलीना स्वितोलिना ने फॉर्म में लौटने का अंदेशा देते हुए विश्व नंबर एक इगा स्वियातेक को 7-5, 6-7(5), 6-2 से हराकर दूसरी बार विंबलडन सेमीफाइनल में प्रवेश किया। फ्रेंच टेनिस स्टार गेल मोंफिल्स की पत्नी स्वितोलिना विंबलडन में खेलने के लिए वाइल्ड कार्ड से प्रवेश मिला था।

तीन बार फ्रेंच ओपन और एक बार अमेरिकी ओपन जीतने वाली इगा स्वियातेक का यह विंबलडन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वह पिछले साल भी इस आयोजन में तीसरे चरण तक ही पहुंच सकी थीं। बीते अक्टूबर अपनी बेटी को जन्म देने के बाद अप्रैल 2023 में कोर्ट पर लौटीं एलीना स्वितोलिना पहले सेट में 3-5 से पिछड़ी हुई थीं, लेकिन इसके बाद उन्होंने अगले 18 में से 16 पॉइंट अपने हित में किये। इससे मैच का रुख यूक्रेनी खिलाड़ी की ओर पलट गया। इगा स्वियातेक ने भले ही दूसरा सेट टाइब्रेक में जीता, लेकिन एलीना स्वितोलिना ने तीसरे सेट में 4-2 की तीव्र बढ़त लेने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा।

एलीना स्वितोलिना 2019 के बाद पहली बार विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंची हैं, जहां उनका सामना चेक गणराज्य की मार्केटा वोंद्रोसोवा से होगा। मार्केटा वोंद्रोसोवा अपने क्वार्टरफाइनल में अमेरिका की जेसिका पेगुला को 6-4, 2-6, 6-4 से हराकर आ रही हैं। वोंड्रोसोवा पहली बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंची है वहीं दूसरी ओर, अमेरिका की जेसिका पेगुला का ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना फिर नहीं पूरा हो पाया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT