इगा स्वियातेक ने जीता फ्रेंच ओपन 2023
इगा स्वियातेक ने जीता फ्रेंच ओपन 2023 Social Media
खेल

इगा स्वियातेक ने जीता फ्रेंच ओपन 2023

News Agency

पेरिस। पोलैंड की इगा स्वियातेक ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए शनिवार को खेले गये फ्रेंच ओपन महिला एकल फाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलीना मुकोवा को हराकर लगातार दूसरी बार रोलां गैरो का खिताब जीत लिया। कोर्ट फिलिप चैट्रियर पर दो घंटे 46 मिनट चले मुकाबले का पहला सेट गंवाने के बाद मुकोवा ने दमखम दिखाया, लेकिन टॉप सीड स्वियातेक ने 6-2, 5-7, 6-4 की जीत के साथ विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान अपने पास रखा।

यह स्वियातेक के करियर का तीसरा रोलां गैरो और कुल चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब है। उन्होंने पिछले साल अमेरिकी ओपन का खिताब भी अपने नाम किया था। सिर्फ 22 साल की उम्र में स्वियातेक चार ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गयी हैं। स्वियातेक ने जीत के बाद कहा, "सबसे पहले कैरोलीना को शुभकामनाएं। मैं जानती थी कि यह मुश्किल मैच होने वाला है। मैं उम्मीद करती हूं कि हम एक दूसरे के खिलाफ और फाइनल खेलेंगे। आपकी टीम को भी शुभकामनाएं।"

उन्होंने कहा, "मैं अपनी टीम को बधाई देती हूं क्योंकि भले ही यह अकेले खिलाड़ी का खेल है, लेकिन टीम के बिना कुछ संभव नहीं हो सकता। आपके बिना मैं यहां नहीं पहुंच सकती थी। मेरे परिवार को शुभकामनाएं। मैं यह हमेशा कहती रही हूं, लेकिन मैं यहां आना पसंद करती हूं। यह टूर पर मेरी पसंदीदा जगह है। मैं उम्मीद करती हूं कि अगले साल माहौल और अच्छा होगा।"

दूसरी ओर, गैर वरीयता प्राप्त मुकोवा के लिये भी यह एक यादगार अभियान रहा। यह किसी ग्रैंड स्लैम आयोजन में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2021 के सेमीफाइनल तक सफर किया था। मुकोवा ने कहा, "मैं और मेरी टीम तीन सप्ताह से पेरिस में है। यह शानदार अनुभव रहा है। यह बहुत करीबी मुकाबला था लेकिन जब आप दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के खिलाफ खेलते हैं तो ऐसा होता है। मैं यहां आये दर्शकों को धन्यवाद देना चाहती हूं। अगर आप मुझे हर मैच में प्रेरित नहीं करते तो यह संभव नहीं हो पाता। मुझे उम्मीद है कि यह सिर्फ शुरुआत है। हम अपने खेल को मज़बूत रखेंगे और वापसी करेंगे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT